Rajasthan News: जोधपुर जिले के उदयमंदिर थाना क्षेत्र में 16 वर्षीय नाबालिग के साथ हुई घटना को राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल द्वारा गम्भीरता से लिया गया है। आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने पीड़ित बालिका से वीडियो कॉल पर बात कर कुशलक्षेम पूछी तथा ढांढ़स बंधाते हुए पूर्ण विश्वास दिलाया कि बाल आयोग व राजस्थान सरकार सदैव उसके साथ है साथ ही वह उससे मुलाकात भी करेंगी।

उन्होंने बालिका से कहा कि उसकी हरसम्भव मदद की जाएगी तथा अपराधियों को सख्त सजा दिलवाई जाएगी। प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल आज मंगलवार, 18 जुलाई को प्रातः 10.30 बजे पीड़ित बालक (किशोर गृह, जोधपुर) व पीड़ित बालिका (बालिका गृह जोधपुर ) तथा जाँच अधिकारियों से स्वयं मिलकर प्रकरण की पूर्ण जानकारी लेंगी।
आयोग अध्यक्षा ने बताया कि इस प्रकार की घटनाएं समाज के लिए चिंताजनक हैं तथा इसका नाबालिग बच्चों पर मानसिक दुष्प्रभाव होने की आशंका रहती है।

उन्होंने बताया कि प्रकरण के तीनों आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका हैं एवं उनके विरुद्ध पोक्सो अधिनियम के अन्तर्गत कठोर कार्यवाही की जाने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। बाल आयोग बाल अपराधों की रोकथाम व बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है तथा बालकों के अधिकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पूर्णतः प्रतिबद्ध है। भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति न हो, इस हेतु आयोग प्रतिबद्ध रहकर कार्य कर रहा है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें