रायपुर. बिलासुपर के कोनी थाना क्षेत्र में सोमवार को एक ही परिवार के तीन किशोरियों की अरपा नदी में डूबने से मौत हो गई थी. जिसकी जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी ने समिति का गठन किया है. ये समिति मौके का दौरा कर यहां से तथ्य संकलित कर पार्टी को रिपोर्ट सौपेगी.

इस पांच सदस्यीय समिति में विधायक रंजना साहू को संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत, पूजा विधानी, प्रदेश महामंत्री पुनीता डहरिया, बिलासपुर महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष जयश्री चौकसे को सदस्य बनाया गया है.

नदी में नहाने गई थीं बच्चियां

बता दें कि सोमवार को कोनी में तीन किशोरियां नदी में नहाने गई थीं. इस दौरान ये हादसा हो गया. तीनों बहने बिलासपुर के सेंदरी इलाके की रहने वाली थीं.

तीनों बहनो का नाम पूजा पटेल ,धनेश्वरी पटेल और रितु पटेल बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस मामले में रेत के अवैध उत्खनन के कारण मौत होना बताया जा रहा है. रेत के अवैध उत्खनन के कारण नदी में गड्ढा हो गया था. जिससे तीनों की मौत हो गई. इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है.

मौत का जिम्मेदार कौन ?- चंद्राकर

मामले को लेकर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा कि रेत के खदान 15 जून तक बंद हो जाने थे. प्रदेश में माफिया सक्रिय हो गए हैं. NGT के नियमों का उलंघन किया जा रहा है. बिलासपुर में डूबने से जिन लोगों की मौत हुई, इसके जिमेदार कौन है? माफियाओं के कारण 3 सगी बहनों की मौत हो गई. सरकार मानव जीवन की कीमत पर पैसा अर्जित कर रही है. इस घटना पर 5 सदस्यीय जांच दल का गठन किया है. जांच के बाद रिपोर्ट भाजपा प्रस्तुत करेगी.