शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा (Vidisha) जिले में ढाई साल की बच्ची खुले बोरवेल में गिर गई। गड्ढे की गहराई करीब 20 से 25 फुट है। घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। वहीं बोरवेल की पैरेलल खुदाई के दौरान पोकलेन मशीन के ड्राइवर को करंट लग गया। जिससे वह घायल हो गया। फिलहाल ड्राइवर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं तेज बारिश भी शुरू हो गई। जिसकी वजह से रेस्क्यू में परेशानी हो रही है। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम बच्चे को बचाने के लिए जुटी हुई हैं।

जिले के पथरिया थाना क्षेत्र के गांव कजरी बरखेड़ा में मंगलवार को ढाई साल की बच्ची इस्मिता अहिरवार पिता इंदर सिंह अहिरवार (पप्पू) घर के आंगन में खेल रही थी। इस दौरान वह खुले बोरवेल में जा गिरी। सूचना मिलने पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा। जेसीबी से बोरवेल के आसपास खोदाई की जा रही है। गड्ढे के अंदर बच्ची तक आक्सीजन पहुंचाया जा रहा है। मौके पर विधायक, एसपी, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम मौजूद है।

MP में फिर बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची: बार-बार हो रही घटना, बोरवेल बंद करने के निर्देश के बाद भी नहीं जागा प्रशासन

वहीं जिले के प्रभारी मंत्री विश्‍वास सारंग ने घटना की जानकारी मिलने पर जिला प्रशासन के वरिष्‍ठ अधिकारियों से फोन पर बात की। उन्‍होंने युद्ध स्‍तर पर बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। मंत्री सारंग लगातार जिला प्रशासन के साथ संपर्क में है, हर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

6 रेल अधिकारी करेंगे वंदे भारत ट्रेन में आग लगने की जांच: चालक दल से होगी पूछताछ, क्षतिग्रस्त रैक को दिल्ली में रोका

अरुण यादव ने उठाए सवाल

सिरोंज की घटना को लेकर अरुण यादव ने सवाल पूछा हैं। इसके साथ ही बच्ची की सलामती के लिए सबसे प्रार्थना की अपील की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- विदिशा जिले की सिरोंज तहसील के ग्राम कजरी बरखेड़ा में 2 साल की अस्मिता बोरवेल के गड्ढे में गिर गई है, हम सब मिलकर उसकी सलामती के लिए प्रार्थना करें। स्थानीय प्रशासन से अनुरोध है कि बच्चे को सकुशल निकाले जाने के लिए हर संभव प्रयास करें। आखिर कब रुकेगी इस तरह की घटनाएं ?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus