रायपुर. राजधानी रायपुर में एससी-एसटी फर्जी जाति प्रमाणपत्र के मामले को लेकर युवाओं ने नग्न होकर प्रदर्शन किया. इसको लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, आज का दिन छत्तीसगढ़ के लिए शर्मसार कर देने वाला दिन है. सरकार में अब छत्तीसगढ़ के एससी-एसटी वर्ग के युवाओं का नग्न होकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है. यह आदिवासी, दलित और जनता विरोधी सरकार है. यह 23 सालों में पहली बार ऐसा हो रहा है कि, सरकार के रवैया, गलत नीतियों और भ्रष्टाचार से तंग आकर युवाओं को नग्न होकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

हुपेंडी ने कहा, यह कलंकित कर देने वाला दिन है. सरकार लगातार प्रदेश के युवाओं के साथ छलावा कर रही है. फर्जी प्रमाण पद के आधार पर लोग बड़े-बड़े पद पर पदस्थ हैं. सरकार युवाओं का हमारा हक मार रही है. जांच के बाद कई लोगों के फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी करने का पता चला, लेकिन भूपेश सरकार ने किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

हुपेंडी ने आगे कहा कि, एससी-एसटी वर्ग के युवाओं ने 2022 में भी मामले को लेकर 10 दिनों का आमरण अनशन किया था, लेकिन सरकार ने अब तक फर्जी जाति मामले में नौकरी कर रहे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. उन्होंने कहा कि, 3 साल पहले ही फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे लोगों को बर्खास्त करने का आदेश जारी हो चुका है. बावजूद इसके अभी तक लोग नौकरी में जमे हुए हैं. आज सरकार के लचर व्यवस्था और उदासीन रवैया को देखते हुए युवाओं को विवश होकर नग्न प्रदर्शन किया. उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि, फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त किया जाना चाहिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें