NDA VS INDIA: 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सियासी दल विपक्षी दल के लिए जाल बुनने लगे हैं. ऐसे में बीजेपी को चुनावी मैदान में मात देने के लिए 26 विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है. इस गठबंधन को INDIA नाम दिया गया है. जिसका पूरा नाम इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस है. जिसकी औपराचिक घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया है. उन्होंने बताया कि सभी दलों ने ‘INDIA’ नाम पर सहमति जताई है. वहीं इस बैठक के बाद राहुल गांधी ने भी एक ट्वीट कर कहा, भारत जुड़ेगा, INDIA जीतेगा.

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खड़गे ने विपक्ष की बैठक को सफल बताया है. साथ ही उन्होंने यह भी जानकारी दी कि, विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में की जाएगी. इतना ही नहीं खड़गे ने बताया कि, इस बैठक में लोकतंत्र और देश को बचाने पर चर्चा हुई. वे बोले कि 11 सदस्यों की एक समिति गठित की जाएगी. इसके संयोजक का नाम अगली बैठक में तय होगा.

खड़गे ने ये भी जानकारी दी है कि, 2024 लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में एक सचिवालय बनाया जाएगा. खड़गे ने कहा कि केंद्र सरकार ED, CBI जैसी संस्थाओं का गलत इस्तेमाल कर रही है.

केजरीवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि, इन्होंने रेलवे बेच दी, एयरपोर्ट बेच दिया, धरती बेच दी, आसमान बेच दिया. इन्होंने हर सेक्टर को बर्बाद कर दिया. हमारा कुनवा बढ़ रहा है. पटना की बैठक में भी हम पहले जुटे थे, अब और ज्यादा लोग जुटे हैं.

वहीं विपक्ष की बैठक को लेकर ममता बनर्जी ने कहा, आज से चुनौती की शुरुआत हुई है. हमारी जो 26 पार्टियों की बैठक में हुई उसमें हमने एक रियल चैलेंज लिया है. साथ ही ममता बनर्जी ने सवाल पूछते हुए कहा, ‘NDA कैन यू चैलेंज INDIA?’ ममता बनर्जी ने कहा कि INDIA जीतेगा, BJP हारेगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें