राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश में पांच स्थानों से संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा निकलेगी। यह यात्रा नीमच, मांडव, सिंगरौली, बालाघाट और श्योपुर से निकलेगी। 25 जुलाई से संत रविदास मंदिर निर्माण यात्रा प्रदेश के 50 जिलों से होकर गुजरेगी। वहीं 12 अगस्त को सागर पहुंचेगी। यात्रा में संत रविदासजी का चित्र, पादुका और कलश रहेगा। इसके साथ ही रथ पर सामाजिक समरसता की सूक्तियां भी लिखी होंगी।

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने MP के 15 कलेक्टरों को किया सम्मानित, भूमि सम्मान 2023 से हुए पुरस्कृत, जानिए कौन हैं वो जिले ?

मध्य प्रदेश के सागर में संत रविदास महाराज का भव्य मंदिर बनने वाला है। सरकार इस मंदिर का करीब 100 करोड़ की लागत से निर्माण करा रही है। इसके लिए यात्रा कर पूरे प्रदेश से मिट्टी और नदियों का जल एकत्रित किया जाएगा। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से इसकी यात्रा निकलेंगी।

Exclusive- एमपी की सियासत के दल बदलू चेहरे: इन नेताओं का काम ही है हर चुनाव में दलबदल करना, जानिए कौन हैं वो ?

प्रदेश के नीमच, मांडव, सिंगरौली, बालाघाट और श्योपुर से संत रविदास मंदिर निर्माण की यात्रा निकलेगी है। यह यात्रा मध्य प्रदेश के 50 जिलों को कवर करेगी। जिसके बाद सागर में 10-11 अगस्त को अपनी यात्रा पूरी करेगी। सागर जिले के बड़तुमा में संत रविदासजी का मंदिर बनेगा।