स्पोर्ट्स डेस्क. भारत के हाथों पहले टेस्ट में पारी और 141 रनों से मिली करारी हार के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने 20 से 24 जुलाई तक होने वाले दूसरे टेस्ट (IND vs WI 2nd Test) के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. वेस्टइंडीज ने अपनी गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव किया है. डोमिनिका (Domonica) में खेले गए पिछले मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों के सामने काफी संघर्ष किया था. ऐसे में मेजबान टीम ने अपने स्पिन अटैक में बदलाव करते हुए युवा गेंदबाज केविन सिंक्लेयर (Kevin Sinclair) को शामिल किया है. अगर सिंक्लेयर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो यह उनका डेब्यू टेस्ट मैच होगा.

बता दें कि, दोनों टीमों के बीच विंडसर पार्क (Windsor Park) में खेला गया पहला टेस्ट मैच तीन दिन में ही समाप्त हो गया था. इस करारी हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम दूसरे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को बराबर करने के लक्ष्य से मैदान पर उतरेगी. इसके लिए उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन के जाल में फंसाने की रणनीति बनाई है. हालांकि, डोमिनिका में भारत ने जिस टीम से मुकाबला किया था, ज्यादातर उन्हीं खिलाड़ियों से वेस्टइंडीज ने उम्मीद बनाई रखी है, लेकिन बल्लेबाजी ऑलराउंडर रेमन रिफर (Raymon Reifer) के पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें सिंक्लेयर से रिप्लेस कर दिया गया है.

गौरतलब है कि कैरेबियाई टीम ने ऑलराउंडर सिंक्लेयर को त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में जगह मिली है. ऑफ स्पिनर गेंदबाज सिंक्लेयर अभी तक सात वनडे और छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. टेस्ट टीम के लिए यह उनका पहला मैच होगा, जिसमें वह अपने सर्वश्रेष्ठ देने के उद्देश्य से उतरेंगे. हालांकि, रिफर टीम के साथ त्रिनिदाद जाएंगे. टीम की जरूरत के अनुसार उनका इस्तेमाल किया जा सकता है.

दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम : क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केविन सिंक्लेयर, केमार रोच, जोमेल वारिकन.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें