अजयारविन्द नामदेव,शहडोल। मध्यप्रदेश के शहडोल पुलिस में वर्षों से सेवाएं दे रहे शहडोल संभाग के विभिन्न जिलों में पदस्थ प्रधान आरक्षकों के लिए आज का दिन शुभकामनाएं लेकर आया है. संभाग के जिलों में तैनात प्रधान आरक्षकों की आज पदोन्नति सूची जारी की गई है. अब प्रधान आरक्षक बतौर सहायक उप निरीक्षक सेवाएं देंगे.

शहडोल, उमरिया और अनूपपुर जिले के 42 प्रधान आरक्षकों को प्रमोशन मिला है. प्रधान आरक्षक अब कार्यवाहक सहायक उप निरीक्षक बना दिए गए हैं. उन प्रधान आरक्षकों के लिए किसी बड़ी खुशी से कम नहीं है कि उनकी पदोन्नति का आदेश जारी कर दिया गया है.

Vidisha Borewell News: बोरवेल में गिरी अस्मिता को निकाला गया बाहर, अस्पताल लेकर पहुंची टीम, 6 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

पुलिस उपमहानिरीक्षक शहडोल रेंज ने प्रमोशन आदेश जारी किया है. 42 प्रधान आरक्षक का प्रमोशन कर उन्हें कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक बना दिया है. जिनन्हें एएसआई का प्रमोशन मिला है, उनमें से बड़ी संख्या ऐसे कर्मियों की है जिनका रिटायरमेंट नजदीक है. रिटायर होने से पहले विभाग ने उन्हें प्रमोशन का तोहफा दिया है.

खबर का असर: मौत के साए में शिक्षा ग्रहण कर रहे थे नौनिहाल, कलेक्टर ने अव्यवस्था दूर करने दिए निर्देश, लापरवाह शिक्षक को नोटिस जारी कर मांगा जवाब

प्रदेश सरकार ने अब पुलिस कर्मचारियों को आगे बढ़ाने का नया रास्ता निकाल लिया है. प्रमोशन में आरक्षण का केस कोर्ट में होने के कारण सरकार फिलहाल उन्हें प्रमोशन तो नहीं दे सकेगी, लेकिन पुलिस एक्ट में संशोधन मार्च से नया नियम लागू किया है. इसमें ये व्यवस्था है कि पुलिस स्टाफ को ऊंचे पदों का प्रभार मिल जाएगा. सरकार की इस नयी व्यवस्था से कॉन्स्टेबल को हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल को एएसआई और एसआई को निरीक्षक की जिम्मेदारी प्रभार के तौर पर मिलेगी. यह व्यवस्था कॉन्स्टेबल से सब इंस्पेक्टर तक रैंक के कर्मचारियों पर लागू रहेगी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus