ED arrested 2 people including Sujit Patkar close to Sanjay Raut: प्रवर्तन निदेशालय ने यहां एक जंबो सीओवीआईडी ​​-19 उपचार केंद्र स्थापित करने में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में व्यवसायी सुजीत पाटकर, शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत के दोस्त और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

फर्जी तरीके से कोविड अस्पतालों का ठेका हासिल करने का आरोप

ईडी अधिकारियों ने पहले बताया था कि पाटकर और उनके तीन सहयोगियों ने महामारी के दौरान शहर में सीओवीआईडी-19 फील्ड अस्पतालों के प्रबंधन के लिए मुंबई नगर निगम के अनुबंध धोखाधड़ी से प्राप्त किए थे.

एक अधिकारी ने बताया कि मामले में उनकी कथित संलिप्तता सामने आने के बाद ईडी ने बुधवार रात पाटकर और डॉ. किशोर बिसुरे को गिरफ्तार कर लिया.

बीएमपी अधिकारियों के ठिकाने पर छापेमारी

अधिकारी ने बताया कि बिसुरे दहिसर जंबो कोविड-19 सेंटर के डीन थे. उन्होंने बताया कि दोनों को बाद में दिन में अदालत में पेश किया जाएगा. ईडी ने पिछले महीने पाटकर और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई में 15 स्थानों पर छापेमारी की थी.

अधिकारियों ने पहले बताया था कि सीओवीआईडी ​​-19 अस्पताल प्रबंधन अनुबंधों के संबंध में बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के कुछ अधिकारियों, आईएएस अधिकारी संजीव जयसवाल और युवा सेना (उद्धव ठाकरे गुट) के कोर कमेटी सदस्य सूरज चव्हाण सहित अन्य के ठिकाने पर छापेमारी की गयी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus