पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री और भाजपा नेता मनप्रीत सिंह बादल (Former Punjab Finance Minister Manpreet Singh Badal) अब विजिलेंस ब्यूरो के रडार पर आ गए हैं। विजिलेंस ने उन्हें भाजपा के ही एक नेता की शिकायत पर नोटिस जारी कर 24 जुलाई को पेश होने को कहा है।

मनप्रीत बादल के खिलाफ भाजपा के जिलाध्यक्ष और पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला ने बठिंडा में पुडा की प्रॉपर्टी से जुड़ी शिकायत विजिलेंस को दी थी। उन पर पुडा की प्रॉपर्टी को कम रेट में बेचने का आरोप लगा था।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक यह नोटिस मनप्रीत सिंह बादल को वित्त मंत्री रहते बठिंडा शहर के पॉश एरिया में कॉमर्शियल जमीन को सस्ते दामों में खरीदने के मामले में भेजा गया है। शिकायत के बाद विजिलेंस ब्यूरों मामले की जांच कर रहा है।

इसके अलावा सिंगला ने मनप्रीत बादल के खिलाफ अनाज की ढुलाई में घोटाला करने की शिकायत भी विजिलेंस को दी है। उनका आरोप है कि बादल ने साल 2017 से 2022 तक गेहूं व धान की ढुलाई के लिए अपने ड्राइवर व गनमैन के नाम पर फर्जी कंपनियां बनाकर सरकारी खजाने को लूटा। इस मामले में उनके रिश्तेदार जोजो का भी नाम सामने आया था। इसकी जांच भी विजिलेंस कर रही है।
Former Punjab Finance Minister Manpreet Singh Badal