Utkarsh Small Finance Bank IPO : शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए आज का दिन बेहद अहम है। आज उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक शेयर बाजार में कारोबार करने जा रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ शेयर आज लिस्ट होंगे।

बता दें कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ की लिस्टिंग की तारीख 21 जुलाई 2023 तय की गई थी। इन शेयरों को बीएसई और एनएसई के बी ग्रुप में रखा जाएगा। इस कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग आज सुबह 10 बजे स्पेशल प्री-ओपन सेशन में होगी. यह सारी जानकारी बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध है। माना जा रहा है कि कंपनी के शेयर शेयर बाजार में बड़ी शुरुआत कर सकते हैं।

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ

शेयर बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, बैंक के आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। ऐसे में बाजार में इसके शेयर तेजी से बढ़ सकते हैं। माना जा रहा है कि कई निवेशकों को इस कंपनी के शेयरों से भारी प्रीमियम भी मिलेगा. माना जाता है कि उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का शेयर मूल्य 23 रुपये से 25 रुपये के प्राइस बैंड के मुकाबले 50 प्रतिशत से 60 प्रतिशत के प्रीमियम पर खुलेगा।

निवेशकों से शानदार प्रतिक्रिया

इस बार बैंक के आईपीओ को लेकर निवेशकों का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है. बैंक के आईपीओ में निवेशकों ने पैसा लगाया है. आपको हैरानी होगी कि इसे 110.77 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब किया जा चुका है. इस IPO में क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) ने सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है. इनके अलावा गैर-संस्थागत निवेशकों और खुदरा निवेशकों ने भी कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब किया है।

आईपीओ का उद्देश्य

बैंक का आईपीओ 12 जुलाई से 14 जुलाई तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। बैंक ने आईपीओ का प्राइस बैंड 23-25 रुपये प्रति शेयर तय किया था। इस आईपीओ का उद्देश्य भविष्य की पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करना है। उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक का लोन पोर्टफोलियो बहुत अच्छा है। आपको बता दें कि वित्त वर्ष 19 से वित्त वर्ष 23 तक यह बैंक स्मॉल फाइनेंस बैंकों की ग्रोथ के मामले में तीसरे नंबर पर आता है। आज की तारीख में बैंक का लोन पोर्टफोलियो 6000 करोड़ रुपये से ज्यादा है.