हेमंत शर्मा, इंदौर। इंदौर में तीन दिवसीय जी-20 की बैठक सफलतापूर्वक आयोजित की गई। वहीं बैठक के अंतिम दिन विदेशी मेहमानों के लिए प्रसिद्ध 56 दुकान पर स्पेशल डिनर का आयोजन किया गया। राज शाही अंदाज में 56 दुकान को सजाया गया। जहां 176 से ज्यादा के डेलीगेड्स ने 56 दुकान पर व्यंजनों का जमकर लुफ्त उठाया। 

कुख्यात डकैत रहे मलखान सिंह का कांग्रेस को समर्थन! कहा- प्रियंका गांधी भविष्य में बनेगी प्रधानमंत्री, चाहे कुछ भी हो जाए, एमपी में बनेगी कांग्रेस की सरकार

वहीं बैठक के आखिरी दिन श्रम एवं रोजगार के केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने बताया कि बैठक में 176 प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिसमें G-20 सदस्य और अतिथि देशों के साथ 26 मंत्री शामिल हुए ओईसीडी, आईएसएसए, आईएलओ और विश्व बैंक जैसे अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के 15 प्रमुख और प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए बैठक में ईडब्ल्यूजी ने भारतीय प्रेसीडेंसी द्वारा चुने गए। तीन प्राथमिकता वाले मुद्दों पर विचार- विमर्श और बातचीत की, जिसमे अर्थ  व्यवस्था , वैश्विक कौशल अंतराल गिग और प्लेटफॉर्म अर्थव्यवस्था और सामाजिक सुरक्षा सामाजिक सुरक्षा पर विश्लेषण हुआ। इसके साथ ही इन 3 दिनों तक इंदौर में विदेशी मेहमानों के रहने पर केंद्रीय मंत्री ने इंदौर वासियों को बधाई दी और कहा कि इंदौर में जो विदेशी मेहमानों को इंदौर वासियों ने इस प्रेम से उनका स्वागत किया है इसके लिए इंदौर धन्यवाद का पात्र है। 

MP: जिला पंचायत उपाध्यक्ष और उनके पति कांग्रेस में होंगे शामिल, 500 वाहनों के काफिले के साथ भोपाल रवाना, यहां से लड़ सकते हैं चुनाव

आज की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इंदौर की जमकर तारीफ की है, इसके साथ ही श्रम एवं रोजगार को कैसे बढ़ावा दिया जाए इन सब पर चर्चाएं हुई है और आने वाले समय में स्किल डेवलपमेंट को कैसे बढ़ाया जाए इसको लेकर लगातार भारत काम भी कर रहा है। भारत के श्रम एवं रोजगार पोर्टल की विदेशी मेहमानों ने काफी तारीफ की इसमें लाखों लोगों का डाटा एक ही पोर्टल पर भारत में ही तैयार किया गया है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus