रवि शुक्ला,मुंगेली.  पुलिस की वर्दी का इस्तेमाल कर बेरोजगारों को ठगने वाले शातिर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी  युवकों को  पुलिस  विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर अपने झांसे में लेता था. इसी तरह उसने 6 लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर चुका था. इस बात का खुलासा मुंगेली एसपी पारुल माथुर ने एक प्रेस वार्ता करते हुए किया है.

एसपी ने आगे इसका खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी के पास से पुलिस वर्दी, कम्प्यूटर, मोबाइल सहित बैंक पासबुक बरामद किया है. उन्होंने बताया कि जिले के लोरमी थाना क्षेत्र के गांधीडीह गांव के पीड़ित छत्रपाल कश्यप के द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई गई थी. पीड़ित ने पुलिस को बताया था कि आरोपी संदीप ध्रुव के द्वारा सोशल मिडिया के माध्यम से अपने आपको पुलिस आरक्षक बताते हुए उसे पुलिस विभाग में नौकरी लगाने का झांसा दे रहा है. उसके झांसे में आकर 18 हजार रूपए आरोपी के बैंक एकाउंट में जमा भी करा दिया है.

उसके कुछ दिन बाद आरोपी के द्वारा और पैसे की मांग की गई. जिसपर पीड़ित को धोखाधड़ी की शंका होने पर लोरमी थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंच गया. शिकाय़त के बाद एसपी के द्वारा एक टीम गठित किया गया. टीम को अलग-अगल क्षेत्र में जांच के लिए भेज दिया गया. जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ने इसके साथ-साथ और अन्य लोगों से भी ठगी कर चुका है. और गंभीरता से जांच किया गया तो आरोपी द्वारा 6 लोगों से लाखों का ठगी करने का मामला सामने आया है. उसके बाद आरोपी की तलाश शुरु की गई.

आरोपी की खोजबीन के दौरान अंबिकापुर में होने का पता चला. पुलिस तत्काल उसके ठिकाने पर पहुंचकर उसे पकड़ लिया. उसके बाद आरोपी से कड़ाई से पूछताछ किया गया तो उसने अपना जुर्म कबूल लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से पुलिस की वर्दी, कम्प्यूटर, मोबाइल एवं बैंक पासबुक बरामद किया है. पुलिस ने आरोपी के गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.