Audi India (ऑडी इंडिया) आधिकारिक तौर पर 18 अगस्त को देश में अपने Q8 e-tron (Q8 ई-ट्रॉन) और Q8 e-tron Sportback (Q8 ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक) को लॉन्च करेगी. यह यहां जर्मन ऑटो दिग्गज द्वारा एक अपस्केल ऑल-इलेक्ट्रिक, ऑल-लक्जरी मॉडल के रूप में स्थापित की जाएगी. ई-ट्रॉन भारत के लिए ऑडी की पहली ईवी थी और अब Q8 ई-ट्रॉन इसे रिप्लेस करेगी.

ऐसा होगा डिजाइन

ऑडी Q8 ई-ट्रॉन में हेडलैंप के नीचे फैली हुई ब्लैक-आउट रीडिज़ाइन वाली ग्रिल होगी. ऑडी का नया मोनोक्रोम लोगो और सामने की ओर नीचे की ओर प्रक्षेपित लाइट बार. इसके अलावा, इलेक्ट्रिक एसयूवी में एक रिप्रोफाइल फ्रंट बम्पर और दोनों तरफ बड़े एयर इनटेक मिलते हैं. सबसे महत्वपूर्ण अपडेट 114 kWh बैटरी पैक है जो फुल चार्ज में 500 किलोमीटर तक रेंज देगा. कार 408 एचपी और 664 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है. Q8 ई-ट्रॉन क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी आएगी.

ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन को डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके 29 मिनट में 10-80% और 20 मिनट से कम समय में 20-80% चार्ज किया जा सकता है. ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन में 22 किलोवाट एसी चार्जर मिलेगा, जो लगभग छह घंटे में बैटरी को 0-100% तक ले जा सकता है. यह केवल 5.6 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचने में सक्षम है.

Audi Q8 e-tron interior

इंटीरियर की बात करें तो Q8 e-tron को अपने पूर्ववर्ती के समान केबिन लेआउट मिलेगा. ये इलेक्ट्रिक एसयूवी कई फीचर्स से लैस होगी. इसमें मेमोरी फंक्शन के साथ पावर्ड फ्रंट सीट्स, मसाज फंक्शन के साथ हीटेड/वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.6-इंच स्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है. इसके कुछ प्रमुख फीचर्स में 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ और एक बैंग और ओल्फसेन 16-स्पीकर साउंड सिस्टम शामिल है.

Battery and Rang

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण अपडेट एक बहुत बड़े 114 kWh बैटरी पैक के रूप में सामने आता है जो एक बार फुल चार्जिंग पर 500 किलोमीटर से ऊपर की रेंज का दावा करती है. बैटरी डुअल-मोटर सेट अप को पावर देती है और मॉडल 408 बीएचपी का पावर और 664 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है. Q8 ई-ट्रॉन क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ भी आती है.