लक्ष्मीकांत बंसोड़, बालोद. अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है या बनवाना चाहते हैं तो सावधान हो जाएं. यह खबर आपके लिए है. बालोद जिले में पुलिस ने क्रेडिट कार्ड बनवाकर धोखाधड़ी करने वाले दो एजेंट को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने खाता धारकों से उनका क्रेडिट कार्ड बनवाकर इस्तेमाल नहीं करने पर कार्ड बंद करवाने का बहाना बनाया और उनसे क्रेडिट कार्ड वापस लेकर लाखों रुपए निकाल लिए.

जिले के डौंडीलोहारा थाना में प्रार्थी सुखराम ठाकुर की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी जीवनलाल को नागपुर से और दूसरे आरोपी सुरेश साहू को भिलाई से गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 1 लाख नगद, 6 क्रेडिट कार्ड, एक मोटरसाइकिल, जमीन खरीदी बिक्री के दस्तावेज और पीड़ितों के बायोडाटा वाले डायरी बरामद की है.

आरोपियों ने प्रार्थी सुखराम ठाकुर के क्रेडिट कार्ड से 17 लाख 24939 निकाल लिए थे. इसी तरह अलग-अलग लोगों के कार्ड से लगभग 50 लाख की धोखाधड़ी करने की बात कही जा रही है. आरोपियों को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. अधीक्षक जितेंद्र कुमार यादव ने किसी भी अनजान व्यक्ति को क्रेडिट कार्ड न देने व क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड और बैंक खाते से संबंधित जानकारी के लिए सीधा बैंक से संपर्क करने की अपील की है.