जितेंद्र सिन्हा, राजिम. प्रदेश में नाबालिग से दुष्कर्म का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पुलिस ने एक बार फिर नाबालिग से रेप कर गर्भवती करने वाले आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. दरअसल नाबालिग के कुछ दिनों से गुम हो जाने पर परिजनों ने पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. पुलिस को जांच में पता चला कि नाबालिग को एक युवक भगाकर ले गया है. और शादी का झांसा देकर उसे अपने हवस का शिकार बना रहा है. पूरा मामला फिंगेश्वर थाने इलाके का है.

थाना प्रभारी संतोष सिंह के मुताबिक नाबालिग के परिजनों ने पिछले दिनों एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी घर से गायब हो गई है. बहुत ढूंढा गया पर कही पता नहीं चल रहा है. जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग की गुमशुदगी क्र. 22/18 कायम कर उसकी तलाश में जुट गई. पुलिस ने यह भी आंशका जताई कि उसका अपहरण किया गया है. और धारा 363 के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया. इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए जांच में जुट गई. पुलिस को जांच के दौरान मुखबिर की सूचना के आधार पर 24 घंटे के अंदर ही नाबालिग को बरामद कर लिया गया.

नाबालिग के बरामद होते ही एक चौकाने वाला खुलासा हुआ, कि एक युवक उसके साथ पिछले एक साल शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण कर रहा है. जिससे वह डेढ़ महीने की गर्भवती हो गई. आरोपी उसे बहला-फुसला कर अपने साथ भगा ले गया था. आरोपी का नाम मणिशंकर भानू है. वह पहले से ही शादी शुदा है औऱ उसके दो बच्चे भी है. जबकि नाबालिग 17 साल की है. आरोपी नाबालिग को लेकर फरार होने के फिराक में था. उससे पहले ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है.

बता दें कि हाल ही रायपुर से भी एक ऐसा ही मामला सामने निकलकर आया था. जहां एक 13 साल की नाबालिग 4 माह की गर्भवती हो गई थी. हालांकि इसके आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन नाबालिग की कम उम्र में ही गर्भवती हो जाने से परिजनों ने हाई कोर्ट में गर्भपात कराने की इजाजत मांगी थी. जिस पर कोर्ट ने पांच डॉक्टरों की निगरानी में गर्भपात कराने का इजाजत दिया था.