रायपुर। बलौदाबाजार विधायक प्रमोद शर्मा ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से इस्तीफा दे दिया है. जेसीसीजे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी से लंबे समय से जारी मतभेद के बीच उन्होंने अपना इस्तीफा रेणु जोगी को भेज दिया है. अमित जोगी ने प्रमोद शर्मा को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है.

बता दें कि विधानसभा के मानसून सत्र के अंतिम दिन प्रमोद शर्मा सदन में विधि-विभाग के अधिकारियों से चर्चा करते नजर आए थे. साथ ही उन्हें भाजपा के आला नेताओं से सलाह-मशविरा करते हुए देखा गया. इससे उनके जेसीसीजे छोड़ भाजपा में शामिल होने की चर्चा ने गर्म हो गई थी. हालांकि, उन्होंने मीडिया से चर्चा में इस्तीफा दिए जाने से इंकार करते हुए बताया था कि ऐसा कोई कदम उठाए जाने की जानकारी मीडिया से शेयर करेंगे.

प्रमोद शर्मा के अब जेसीसीजे के इस्तीफा दिए जाने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जेसीसीजे के निलंबित विधायक धर्मजीत सिंह के साथ वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है भाजपा में दोनों विधायकों का प्रवेश केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में होगा.

जेसीसीजे ने दी शुभकामनाएं

जेसीसीजे पार्टी की ओर से प्रमोद शर्मा के इस्तीफा दिए जाने पर आधिकारिक बयान जारी कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है. बयान में कहा कि छत्तीसगढ़ में स्व. अजीत जोगी द्वारा बनाई प्रदेश की पहली और एकमात्र क्षेत्रीय पार्टी जेसीसीजे का सौदा करके महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रमों की पुनरावृत्ति न हो, इसलिए लगभग साल भर पहले ही हमें जो भी वैधानिक कार्यवाही करनी थी, वो हम कर चुके हैं.

बयान में कहा गया कि प्रमोद शर्मा के द्वारा विधानसभा अध्यक्ष को कथित रूप से भेजा इस्तीफ़ा (जिसकी प्रतिलिपि हमें प्राप्त नहीं है) जोगी जी की पार्टी को बचाने की उपरोक्त कार्यवाही को एक बार फिर से सही साबित करता है. बलौदा बाज़ार की जनता ने पहले भी जोगी कांग्रेस को खूब प्यार दिया है, और आगे भी देती रहेगी. हम हमेशा उनके ऋणी रहेंगे.