रायपुर- मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज राजधानी रायपुर स्थित अपने निवास कार्यालय में मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दंतेवाड़ा और बस्तर (जगदलपुर) जिलों के प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की.राष्ट्रपति का इस महीने की 25 और 26 तारीख को दंतेवाड़ा बस्तर जिलों का दौरा प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों जिलों के कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों से राष्ट्रपति के प्रस्तावित कार्यक्रमों के लिए चल रही तैयारियों की जानकारी ली.

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति का यह दूसरा छत्तीसगढ़ प्रवास होगा. वे इसके पहले पिछले वर्ष 5 और 6 नवंबर को रायपुर प्रवास पर आए थे. उन्होंने पांच नवंबर को नया रायपुर में आयोजित पांच दिवसीय राज्योत्सव के समापन समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित किया था और 6 नवंबर को गुरू बाबा घासीदास की जन्म स्थली और तपोभूमि के दर्शन के लिए गिरौदपुरी गए थे. राष्ट्रपति के इस बार के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान दंतेवाड़ा जिले में जैविक खेती करने वाले किसानों से मुलाकात, जावंगा स्थित एजुकेशन सिटी के भ्रमण और वहां के बच्चों से मुलाकात, ग्राम हिरानार में वनवासी कल्याण आश्रम स्कूल के भ्रमण, चित्रकोट जलप्रपात के भ्रमण और जगदलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन के लोकार्पण आदि के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित आज की समीक्षा बैठक में स्कूल शिक्षा और आदिम जाति विकास मंत्री केदार कश्यप,वन और विधि मंत्री महेश गागड़ा, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, मुख्य सचिव अजय सिंह, वन विभाग के अपर मुख्य सचिव सीके खेतान, पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव आरपी मंडल, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह, संस्कृति और स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक सिंह, सामान्य प्रशासन विभाग की सचिव रीता शांडिल्य, लोक निर्माण विभाग के सचिव अनिल राय, जनसंपर्क विभाग के विशेष सचिव राजेश सुकुमार टोप्पो, प्रधान मुख्य वन संरक्षक आरके सिंह, एनआरडीए के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रजत कुमार, संचालक जनसंपर्क चंद्रकांत उइके और अन्य संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.