दिनेश द्विवेदी, मनेंद्रगढ़। जिले में सड़क दुर्घटना में घायल हुए एक युवक की इलाज के सौरान मौत हो गई. जिसके बाद मृतक के परिजनों ने अपने सैंकड़ों साथियों के साथ पहले अस्पताल में उसके बाद कोतवाली थाने में पहुंचकर जमकर हंगामा किया. इसके साथ ही आक्रोशित लोगों ने सीएमएचओ के साथ हाथापाई भी की. मामले की गंभीरता को देखते हुए एडिशनल एसपी निमेष बरैया पुलिस बल के साथ थाना परिसर में पहुंचे. इधर मृतक के परिजन जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेश तिवारी के इस्तीफे की मांग और उनके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग को लेकर देर रात तक थाना के सामने जमा रहे.

इलाज के दौरान युवक की मौत, आक्रोशित लोगों ने CMHO से की हुई हाथापाई

मनेन्द्रगढ़ शहर के मौहार पारा इलाके में रहने वाला नारायण पतवार नामक एक युवक शुक्रवार की दोपहर एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया था. घायल युवक उसके परिजन शाम लगभग 4 बजे अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां मौजूद मेडिकल स्टाफ ने उसका प्राथमिक उपचार तो किया लेकिन परिजन बार-बार सीएमएचओ डॉ. सुरेश तिवारी को फोन लगाते रहे लेकिन वह एक बार भी मरीज को देखने के लिए वह नहीं पहुंचे. इस बीच घायल नारायण पवार ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. युवक की मौत की खबर मिलते ही मृतक के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा मचाना शुरू कर दिया. इस बीच सीएमएचओ डॉक्टर सुरेश तिवारी को अस्पताल में देखकर मरीज के परिजन उन्हें मारने के लिए दौड़ाने लगे तब किसी तरह डॉ. तिवारी कोतवाली पहुंचे और अपनी जान बचाई.

डॉ. सुरेश तिवारी की कोतवाली पहुंचते ही भारी संख्या में मरीज के परिजनों के साथ आसपास के लोग भी कोतवाली में जमा होने लगे और सभी डॉक्टर सुरेश तिवारी के इस्तीफे की मांग करते हुए विधिक कार्रवाई करने के लिए दबाव बनाने लगे. इधर मरीज के परिजन थाने में हंगामा मचा रहे थे.

वहीं दूसरी ओर जब इस बात की खबर अस्पताल के स्टाफ को लगी तो पूरा स्टाफ अस्पताल छोड़कर बाहर भाग गया. जिसके चलते अस्पताल में भर्ती मरीज परेशान होते रहे. देर रात तक मृतक के परिजन कोतवाली में जमा रहे. मृतक के परिजन इस दौरान काफी आक्रोशित रहे. उनका कहना है कि डॉ सुरेश तिवारी का पूरा ध्यान उनके अपने निजी अस्पताल में रहता है, यही वजह है कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर उपचार नहीं मिल पाता.

सीएमएचओ ने कलेक्टर को लिखा पत्र

अस्पताल में सीएमएचओ के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद सीएमएचओ डॉ. सुरेश तिवारी ने कलेक्टर को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने जिक्र किया है कि मैं सीएमएचओ के पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. अगर मृतक के परिजन चाहते है और मेरी तरफ से लापरवाही प्रदर्शित हो रहा है तो मुझे निलंबित किया जाए. जांच में पहुंची प्रभारी अपर कलेक्टर अभिलाषा पैकरा ने मीडिया को इसकी जानकारी दी है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें