सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश में संविदा कर्मचारियों को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए है। कांग्रेस नेता सैयद जफर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने एक बार फिर संविदा कर्मचारियों को धोखा दिया है। सीएम शिवराज सिंह द्वारा की गई घोषणा संविदा कर्मचारियों को परमानेंट करने की मांग आज भी अधूरी है। कर्मचारी शिवराज सरकार में अब हमेशा संविदा पर ही परमानेंट रहेगा। अधिकारियों को कभी भी संविदा कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त करने के अधिकार आज भी बरकरार है।

कांग्रेस नेता सैयद जफर ने ट्वीट कर लिखा- संविदा कर्मचारी का भविष्य सुरक्षित कैसे होगा। 2018 में बनाई गई संविदा नीति के तहत संविदा कर्मचारियों को नियमित पद के समकक्ष 90% मानदेय देना था, लेकिन आज दिनांक तक नहीं दिया गया। संविदा नीति 2018 के अंतर्गत 20% संविदा कर्मचारियों को नियमित करना था आज तक कोई संविदा नियमित नहीं हुआ।

MP में चुनाव से पहले कर्मचारियों को बड़ी सौगात: CM शिवराज की घोषणा पर हुआ अमल, संविदा कर्मियों की सेवा शर्तों के संबंध में दिशा निर्देश जारी

उन्होंने आगे लिखा- मध्य प्रदेश शासन के समान प्रशासन विभाग के द्वारा जारी की गई संविदा नीति 2023 में नियमित पद के समकक्ष 100% मानदेय देने का उल्लेख तो है लेकिन इतने जटिल नियमों के तहत शिवराज सरकार कब दे पाएगी कोई भरोसा नहीं। 2018 संविदा नीति में 20% नियमित करने के स्थान पर 50% का उल्लेख तो है लेकिन नियम इतने जटिल कि शिवराज सरकार किसी को भी नियमित नहीं कर पाएगी।

कांग्रेस की किरकरी! जिलाध्यक्ष के पत्र को नहीं दिया तवज्जों ! NSUI अध्यक्ष की नई नियुक्ति में कोई और

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus