शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से अंतरराज्यीय बैंक फ्रॉड का एक बड़ा मामला सामने आया है। HDFC बैंक कस्टमर केयर के अधिकारी बनकर लोगों के साथ ठगी करते थे। भोपाल के प्रसिद्ध डेंटिस्ट के साथ 10 लाख की ठगी हुई। क्रेडिट कार्ड का चार्जेस माफ करने के नाम पर फरियादी से OTP हासिल करने अपने काम को अंजाम देते थे।

चमत्कार! शिव मंदिर में दिखी जटाधारी शिव शंभू की आकृति, भक्तों की लगी भीड़, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

भोपाल में एक बड़े मामले का खुलासा हुआ है। यहां पर डेंटिस्ट के साथ 10 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। जिसके बाद डेंटिस्ट ने ठगी की शिकायत स्टेट साइबर सेल से की थी। जिसके बाद स्टेट साइबर सेल की टीम ने कई टीम बनाकर बिहार के अलग-अलग जिले से चारों आरोपियों को पकड़ा। गिरोह का सरगना फैजान अली, विकेश कुमार, दीपक कुमार ठाकुर, दीपक कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

MP Crime News: लोडेड पिस्टल के साथ मचा रहा था आतंक, पुलिस ने बदमाश को धर दबोचा

आरोपी यह ठगी HDFC बैंक कस्टमर केयर अधिकारी बनकर करते थे। सबसे पहले ये आपसे क्रेडिट कार्ड का चार्जेस माफ करने के नाम पर OTP हासिल करते है। फिर OTP हासिल होने के बाद इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड रिसेट करके उसका एक्सेस प्राप्त कर करते थे। जैसे ही पासवर्ड रिसेट होता है, मिनटों में आरोपी अकाउंट खाली कर देते थे। आरोपी क्रेडिट कार्ड के चार्जेस माफ करने का झांसा देकर ठगी करते थे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus