येओसु (दक्षिण कोरिया)। भारत की शीर्ष युगल जोड़ी सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने रविवार को कोरिया ओपन बैडमिंटन का पुरुष युगल का खिताब अपने नाम किया. खिताबी मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने वर्ल्ड नंबर 1 इंडोनेशिया की जोड़ी फजर अल्फियान और मुहम्मद रियान अर्दियांतो को 17-21, 21-13, 21-14 से पराजित किया.

दक्षिण कोरिया के येओसु में आयोजित प्रतियोगिता में भारतीय जोड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहले गेम में इंडोनेशिया के शटलरों ने सात्विक-चिराग पर दबाव बनाते हुए 21-17 से जीत हासिल की, लेकिन अगले गेम में भारतीय जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए 21-13 से पराजित कर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया. ‘गो इंडिया गो’ के नारे से गूंज रहे स्टेडियम में उत्साह से लबरेज भारतीय जोड़ी ने अंतिम गेम में इंडोनेशियाई जोड़ी को सम्हलने का मौका नहीं दिया और 21-14 से जीत हासिल कर मैच को अपने नाम कर लिया.

गौरतलब है कि इससे पहले भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया ओपन और स्विस ओपन का ख़िताब अपने नाम किया था. वहीं इससे पहले दोनों जोड़ियों ने चार बार एक दूसरे का सामना किया है, और दोनों जोड़ियों को 2-2 बार जीत हासिल हुई है.