Largest Property Deal in London: भारतीय अरबपति रवि रुइया ने लंदन में 1200 करोड़ रुपये (113 मिलियन यूरो) में एक आलीशान हवेली खरीदी है. यह बंगला रूसी संपत्ति निवेशक एंड्रे गोंचारेंको से जुड़ी है. इस तरह यह हाल के वर्षों में लंदन की सबसे बड़ी प्रॉपर्टी डील बन गई है. रुइया के पारिवारिक कार्यालय ने इस महीने 150 पार्क रोड पर हनोवर लॉज हवेली खरीदी.

इस बंगले का मालिकाना हक दो साल पहले तक गोंचारेंको के पास था. गोंचारेंको रूसी राज्य ऊर्जा कंपनी की सहायक कंपनी गज़प्रॉम इन्वेस्ट युग के डिप्टी सीईओ रहे हैं. उन्होंने इस संपत्ति की बाकी मध्य लीज 2012 में कंजर्वेटिव पार्टी के नेता राजकुमार बागड़ी से 120 मिलियन यूरो में हासिल की थी.

रुइया फैमिली ऑफिस के प्रवक्ता विलियम रेगो ने कहा कि संपत्ति अभी निर्माणाधीन है और इसे ऐसी कीमत पर हासिल किया गया है जो इसे फैमिली ऑफिस के लिए एक आकर्षक निवेश विकल्प बनाती है.

लंदन में सबसे महंगे घर आम तौर पर उन लोगों द्वारा खरीदे जाते हैं जो ऋण पर कम निर्भर होते हैं क्योंकि उच्च ब्याज दरें लोगों को अधिक मात्रा में ऋण लेने से रोकती हैं. 30 मिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति वाले दुनिया के लगभग 17 प्रतिशत लोगों ने पिछले साल कम से कम एक घर खरीदा. नाइट फ्रैंक की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है.

लॉ फर्म विदर ने इस सौदे पर रुइया फैमिली ऑफिस को सलाह दी. अब ये डील चर्चा का विषय बनी हुई है.