रायपुर। राजधानी में BNI रायपुर के जोश 2023 उत्सव का आयोजन, अटल बिहारी वाजपेई ऑडिटोरियम में धूमधाम से मनाया गया. बी.एन.आई. एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है, जहां विभिन्न वर्ग के व्यापारी, उद्यमी, व्यवसायिक संस्थाएं एक साथ मिलकर एक दूसरे के व्यापार को आगे बढ़ाने का कार्य करते हैं.

जोश BNI का वार्षिक उत्सव होता है. जहां हर सदस्य को अपनी भागीदारी और प्रतिभा प्रदर्शन का समान अवसर प्रदान किया जाता है. उत्कृष्ट व्यापार प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत और सम्मानित किया जाता है. यह उत्सव व्यापार के क्षेत्र में एक अद्भुत अवसर प्रदान करता है. जिसमें वर्ष 2022-23 के कार्यकाल में उत्कृष्ट प्रदर्शन का आकलन किया गया.

इस सांस्कृतिक अधिवेशन के चेयरमैन अभिनव दास और विशाल परमार ने बताया कि रायपुर के व्यापारियों के अलावा, इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ रीजन के एक्सीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश बईश्या और श्वेता बईश्या ने भाग लिया.

कार्यक्रम में अविनाश ग्रुप के डायरेक्टर आनंद सिंघानिया तथा गोदावरी इस्पात के डायरेक्टर दिनेश अग्रवाल विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए. BNI रायपुर रीजन के अंतर्गत 10 चैप्टर हैं, जिसमें लगभग 600 मेंबर सम्मिलित हैं.

जोश कार्यक्रम के दौरान इन सभी चैप्टर के सदस्यों ने अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए. इस आयोजन में सभी सदस्यों ने सपरिवार भाग लिया. जोश 2023 की विशेषता यह भी थी कि इस कार्यक्रम में देश के कोने-कोने से विशिष्ट अतिथियों ने शिरकत की. इनमें बी.एन.आई. नागपुर, भिलाई, बिलासपुर, अहमदाबाद, कोलकाता , चैन्नई, इत्यादि के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर विशेष रुप से सम्मिलित हुए.

कार्यक्रम का विशेष आकर्षक रहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ट्रेनर एवं कोच मुरली सुंदरम जिन्होंने अपने वक्तव्य से सभी सदस्यों को व्यापार में वृद्धि करने हेतु प्रोत्साहित किया. बी.एन.आई. रायपुर रीजन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राजेश बईश्या ने इस अवसर पर वक्तव्य किया, “हम इस उत्सव के माध्यम से व्यापारियों के योगदान को प्रशस्ति कर रहे हैं, जो उन्हें सफलता की ऊँचाइयों तक पहुंचाते हैं.

यह उत्सव एक अवसर है जो हमारे उत्कृष्ट व्यापारी और कार्यकर्ताओं को उनके प्रतिबद्धता और परिश्रम के लिए सम्मानित करने के लिए है. हम उन्हें प्रेरित करते हैं कि वे और भी मेंहनत करें और विभिन्न क्षेत्रों में विकसित होने के लिए अपनी योग्यता को विकसित करते रहें.

कार्यक्रम के अंत में रायपुर रीजन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्वेता बईश्या ने सभी सदस्यों एवं सहभागीयों का धन्यवाद ज्ञापन किया. उन्होंने कहा कि BNI सदस्य के व्यापारियों के उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है और आने वाले वर्षों में प्रगति के नए आयाम स्थापित करने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं.