स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले वर्ष कार दुर्घटना में बुरी तरह से जख्मी हुए भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे हैं. अब खबर आ रही है कि पंत ने नेट में बल्लेबाजी शुरू कर दी है और भारतीय टीम में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपनी मेडिकल टीम के माध्यम से प्रशंसकों को यह रोमांचक खबर दी है. बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि पंत जल्द भारतीय टीम की जर्सी में मैदान पर खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

बता दें कि, पंत पिछले वर्ष दिसंबर में हुई कार दुर्घटना से अब भी उबर रहे हैं. इस दुर्घटना में उनका दाहिना घुटना चोटिल हो गया था, जिसके बाद खिलाड़ी को सर्जरी करानी पड़ी. पंत ने अपने सोशल मीडिया से प्रशंसकों को नियमित हेल्थ अपडेट दिया है. हालांकि, बीसीसीआई ने पुष्टि की है कि पंत ने नेट्स में बल्लेबाजी और हल्की विकेटकीपिंग भी शुरू कर दी है.

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों पर अपने मेडिकल अपडेट में कहा कि उन्होंने रिहैब में अच्छी प्रगति की है और नेट्स पर बल्लेबाजी के साथ-साथ कीपिंग भी शुरू कर दी है. वह वर्तमान में उनके लिए डिजाइन किए गए फिटनेस कार्यक्रम का पालन कर रहे हैं जिसमें ताकत, लचीलापन और दौड़ शामिल है. वहीं, सूत्र ने कहा कि पंत को 2024 के इंग्लैंड दौरे पर एक्शन में देखा जा सकता है. पंत ने अपना आखिरी मैच दिसंबर 2022 में खेला था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें