India’s Anju reached Pakistan’s Khyber Pakhtunkhwa in love with Nasrullah: Pakistan से भारत आईं Seema Haider इन दिनों खूब चर्चा में हैं. India से पाकिस्तान पहुंची एक लड़की की तुलना सीमा हैदर से की जा रही है. अंजू नाम की एक भारतीय लड़की अपने फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह (Facebook lover Nasrullah) से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa in Pakistan) पहुंच गई है.

हालाँकि, Anju ने Seema Haider मामले से पहले ही पाकिस्तान जाने के लिए आवेदन कर दिया था और वह कानूनी तौर पर गई है. Anju ने पड़ोसी देश जाने के लिए 21 जून को आवेदन किया था. वह जिस शख्स से मिलने पाकिस्तान पहुंची है वह एक स्कूल में टीचर था और फिलहाल मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर काम करता है.

फेसबुक से हुई दोस्ती

दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया पर हुई थी और धीरे-धीरे दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. 35 साल की अंजू की फेसबुक पर 29 साल के नसरुल्लाह से दोस्ती हुई थी. पाक सुरक्षा के मुताबिक दोनों की दोस्ती की जांच चल रही है. भारतीय लड़की अंजू का कहना है कि वह नसरल्लाह के बिना नहीं रह सकती.

सुरक्षा एजेंसियां कर रही हैं जांच

डीपीओ डीआईआर बाला मुश्ताक खान (DPO DIR Bala Mushtaq Khan) ने पुष्टि की कि लड़की की फेसबुक फ्रेंडशिप के बाद डीआईआर भारत से आई है. युवती के संबंध में जांच की जा रही है. लड़की पुलिस के पास है और सुरक्षा एजेंसियां लड़की की जांच कर रही हैं, जैसे ही लड़की मिलेगी, मीडिया को स्थिति से अवगत करा दिया जाएगा.

सीमा-अंजू की कहानी में कुछ बातें ऐसी

सीमा और अंजू की कहानी में बहुत कुछ समानता है. दोनों प्यार के चक्कर में अपने देश से बाहर आ गए हैं. दोनों को पूछताछ का सामना करना पड़ रहा है. दोनों को ऑनलाइन प्यार हुआ. हालाँकि, सीमा का PUBG फेसबुक पर अंजू की बातचीत की शुरुआत थी.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus