इमरान खान, खंडवा। खंडवा जिले के कई हिस्से में बारिश ने तबाही मचाई है। कहीं नदी नाले उफान पर है, जिससे लोगों के लिए परेशानी का सबब बनते जा रही है। कहीं लोगों के कच्चे मकानों में पानी घुस गया तो कहीं लोगों के अनाज पानी लगने से खराब हो गए। पुनासा क्षेत्र में तेज बरसात ने हाहाकार मचा दिया है। बुधवार को आई अजनाल नदी के उफान आने के बाद नदी से सटे दर्जनों गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। गुर्जरखेड़ी, आवलियां, रिछफल, कालियाखेड़ी , नवलगांव मे सैकड़ों की संख्या में मवेशी और वाहन बह गए। कई लोगों के कच्चे मकान भी गिर गए। अब ऐसे लोगों की मदद के लिए शहर के समाजसेवी लोगों ने आगे हाथ बढ़ाया और मदद के रूप में बर्तन, कपड़े और तिरपाल बांटकर पीड़ित परिवारों की मदद की।

MP हादसा: देपालपुर में नाला पार करते समय डूबने से युवक की मौत, बुधनी में अमरगढ़ वाटरफॉल में डूबा युवक, रेस्क्यू जारी

बता दें कि, खंडवा के पुनासा में बुधवार को बारिश के बाद यहां  देर रात को अचानक अजनाल नदी उफान पर आ गई। जिसके बाद नदी के आसपास के करीब आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए। लोगों के घर तबाह हो गए कच्चे मकान वहीं की वहीं ढेर हो गए। जिला प्रशासन अपने स्तर पर तो यहां सर्वे का काम कर रहा है लेकिन गांव वालों के कच्चे मकान टूटा देख शहर के समाजसेवी भी मदद के लिए आगे आ गए। 

दर्दनाक: पानी मे डूब रहे 7 साल के भाई को बचाने 9 साल की बहन ने तालाब में लगाई छलांग, दोनों की मौत, पसरा मातम

ग्राम बड़ा टांडा में आज मंडलोई फाउंडेशन के अमिताभ मंडलोई अपनी टीम के साथ बाढ़ जैसे हालात वाले गांव का दौरा किया और गांव वालों की मदद के लिए कपड़े बर्तन और तिरपाल बांटी। ताकि जिनके मकान बारिश और  नदी के पानी से टूट गए है उनको कुछ राहत मिल सके। अमिताभ मंडलोई ने कहा की हम सरकार से मांग करते है की तुरंत पीड़ितों की मदद करें क्योंकि यह समय है राहत राशि का अगर समय पर राहत राशि मिल जाए तो पीड़ित लोग अपने आशियाने को फिर से खड़े करने में मदद मिलेंगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus