Delhi News: नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 जुलाई को प्रगति मैदान स्थित इंटरनेशनल एग्जीबिशन कम कन्वेंशन सेंटर (आईईसीसी) का उद्घाटन करेंगे. जी-20 सम्मेलन के मद्देनजर भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन की तरफ से इसे तैयार किया गया है.

123 एकड़ में फैले आईटीपीओ के प्रगति मैदान कॉम्प्लेक्स के अंदर विश्व स्तरीय एग्जीबिशन और कन्वेंशन सेंटर को बनाया गया है, जो विश्व के शीर्ष 10 एग्जीबिशन सेंटर में गिना जाता है. आधुनिक सुविधाओं से लैस आईईसीसी में जल्द ही जी-20 से जुड़े कई बड़े सम्मेलन आयोजित होने हैं. आईईसीसी को तैयार करने में लंबा समय लगा है, लेकिन अब भव्य तरीके से बनकर तैयार है. मथुरा रोड और भैरव मार्ग की सूरत बदल चुकी है. दोनों सड़कों पर हरियाली विकसित की गई है और प्रकाश की उचित व्यवस्था भी की गई है. आईटीपीओ के अधिकारियों को कहना है कि अब कॉम्प्लेक्स के अंदर विश्वस्तरीय सम्मेलन आयोजित किए जा सकेंगे.

साढ़े पांच हजार वाहन हो सकेंगे पार्क

आधुनिक आईईसीसी कॉम्प्लेक्स का काम वर्ष 2017 में शुरू किया गया था, लेकिन कोरोना के कारण काफी समय तक काम प्रभावित हुआ, जिसके चलते प्रोजेक्ट पिछड़ता चला गया. नए कॉम्प्लेक्स को मथुरा रोड और भैरव मार्ग से सीधे जोड़ा गया है. कॉम्प्लेक्स और एग्जीबिशन सेंटर के नीचे बेसमेंट में साढ़े पाच हजार वाहनों की पार्किंग बनाई गई है.