‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म को देखने के लिए लोग बेताब हैं। मेकर्स ने एक के बाद एक दर्शकों के लिए गाने रिलीज कर लोगों की एक्साइटमेंट और भी बढ़ा दी है। फिल्म का आज एक धांसू गाना और रिलीज होने वाला है, इन सबके बीच बड़ी खबर आई है कि फिल्म में सेंसर बोर्ड ने जमकर कैची चलाई है।

आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है। 28 जुलाई को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही हैं। इससे पहली ही एक ओर जहां स्टार्स जोरों-शोरों से प्रमोशन पर लगे हुए हैं। वहीं, सेंसर बोर्ड ने कई चीजों को बदला है।

जानकारी के अनुसार फिल्म में कई जगहों पर गालियों का इस्तेमाल किया गया था, सेंसर बोर्ड ने इन सभी सीन और डायलॉग्स को काटा हैं। इसके साथ ही महिलाओं के लिए उपयोग करने वाली खराब भाषाओं को भी सेंसर बोर्ड ने हटाने के लिए निर्देशित किया था।इन सभी बदलाव के बाद सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन (CBFC) ने आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट भी दे दिया है।

हटाया गया ममता बनर्जी का नाम

फिल्म में जहां भी संसद और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाम का इस्तेमाल किया गया है। उस डायलॉग और सीन को पूरी तरह से हटा दिया गया है। वहीं फिल्म में एक जगह लिंजरी शॉप का सीन था, जिसमें बदलाव किए गए हैं। इस तरह से फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को फाइनल 2 घंटे 48 मिनट के ड्यूरेशन के साथ सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट दे दिया है।