शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के दौरे को लेकर सोमवार को बैठक हुई। पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) ने संगठन के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की। जिसमें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) के दौरे को सफल बनाने की रणनीति बनी।

दरअसल, 7 अगस्त को कांग्रेस नेता राहुल गांधी का शहडोल (Shahdol) के ब्यौहारी और 13 अगस्त को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का दौरा प्रस्तावित है। इसे लेकर आज कमनलाथ ने अपने निवास पर बैठक ली। जिसमें पीसीसी चीफ ने पदाधिकारियों के दौरे को सफल बनाने के निर्देश दिए। दौरे को लेकर संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी बांटी गई है। कार्यकर्ताओं के साथ सभा में ज्यादा से ज्यादा जनता को लाने के निर्देश दिए है।

मणिपुर हिंसा: भोपाल में गांधी प्रतिमा पर काले कपड़े पहनकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन, जबलपुर में निकाला कैंडल मार्च, इंदौर में NSUI ने DAVV कैंपस में जताया विरोध

कांग्रेस नेताओं के दौरों में बदलाव की तैयारी

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं के दौरों में बदलाव की तैयारी है। कांग्रेस राष्ट्रीय खड़गे सागर, उज्जैन या टीकमगढ़ में से चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे। राहुल गांधी के शहडोल कार्यक्रम की तारीख में भी बदलाव हो सकता है।

सज्जन सिंह बोले- बीजेपी पीएम मोदी का नाम इस्तेमाल कर कमियां छुपा रही

सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने बैठक के बाद बताया कि पार्टी नेताओं के कार्यक्रमों की तारीख और जगह में बदलाव हो सकता है। अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। प्रभावी कार्यक्रम को देखते हुए प्रोग्राम तय किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी मोदी नाम का इस्तेमाल कर अपनी कमियों को छिपाने की कोशिश में है। चार बार घोषणा के बाद अब संत रविदास का मंदिर बनाए जाने की आधारशिला रखी जा रही है। ग्रेस इसका स्वागत करती है। लेकिन 18 साल तक इंतजार क्यों किया गया, इसका जवाब देना चाहिए।

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एमपी को लेकर किया ट्वीट: खड़गे ने दलित आदिवासी अत्याचार पर कहा- दशकों से अपमान का पी रहे घूंट, ‘सबका साथ’ केवल विज्ञापनों में, बीजेपी ने किया पलटवार

दलितों पर मध्य प्रदेश में सियासी ‘दंगल’

सज्जन वर्मा ने मल्लिकार्जुन खड़गे के ट्वीट पर लाल सिंह आर्य के दिए बयान पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं को शर्मा आना चाहिए। आदिवासी पर पेशाब (Sidhi Peshab Kand) करने और छतरपुर (Chhatarpur) में दलित पर मल लगाने को पूरे देश ने देखा है। प्रदेश में अनुसूचित जाति वर्ग पर अन्याय हो रहा है। NCRB की रिपोर्ट हमने भी देखी है। प्रदेश में सबसे ज्यादा दलित और आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है। बीजेपी सिर्फ लीपापोती कर रही है। भाजपा नेता लाल सिंह आर्य अपनी जाति के लोगों के साथ भी अन्याय कर रहे हैं।

जातिगत जनगणना: बीजेपी SC मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर्य बोले- 57 साल में कभी याद नहीं आई, भाजपा विभेद पैदा करने के पक्ष में नहीं, देश समानता में विश्वास करता है

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus