Rajasthan News: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने राष्ट्रीय़ स्वास्थ्य मिशन के तहत संचालित विभिन्न गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा के लिए सोमवार को यहां सचिवालय में बैठक आयोजित कर आवश्यक दिशा-निर्देश प्रदान किए।

उन्होंने बताया कि एनएचएम में कार्यरत संविदा कार्मिकों में से 64.69 फीसदी को इस नवीन कॉन्ट्रेक्चुअल हायरिंग टु सिविल पोस्ट नियम 2022 के तहत नियुक्ति प्रदान कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि 18120 संविदा कार्मिकों में से 11723 को इस नए नियम 2022 के तहत नियुक्ति प्रदान कर दी है। उन्होंने शेष को कर्मचारियों के लिए स्क्रीनिंग आदेश जारी कर नियुक्ति संबंधी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

Big Breaking: Rajasthan

मिशन निदेशक एनएचएम डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि सभी जिलों में नवीन नियम में नियुक्ति से शेष रहे एनएचएम संविदा कार्मिकों की स्क्रीनिंग कार्य चल रहा है। 26 जुलाई से 10 अगस्त तक कार्मिकों के पूर्ण दस्तावेजों के लिए जांच एवं नियुक्ति कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने बताया कि 26 जुलाई को अजमेर, बारां, चित्तौड़गढ़, 27 जुलाई को धौलपुर, झालावाड़, पाली, 28 जुलाई को जयपुर प्रथम, द्वितीय, सवाई माधोपुर, 31 जुलाई को अलवर, बाड़मेर एवं डूंगरपुर जिलों की स्क्रीनिंग हेतु मुख्यालय पर बुलाया गया है। 1 अगस्त को जैसलमेर, कोटा, सीकर, 2 अगस्त को झुंझुनूं, टोंक एवं बांसवाड़ा, 3 अगस्त को भरतपुर, बूंदी, दौसा, 4 अगस्त को जालोर, जोधपुर, चूरू, 7 अगस्त को नागौर, राजसमंद, सिरोही, 8 अगस्त को उदयपुर, भीलवाड़ा, करौली एवं 10 अगस्त को हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर एवं प्रतापगढ़ के कार्मिकों की स्क्रीनिंग कार्य होगा।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें