गाजियाबाद. राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में लगातार बारिश की वजह से हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया है. गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है. करहेड़ा में बाढ़ का पानी देखने गए दो युवक लापता हो गए. आशंका जताई जा रही थी कि दोनों युवक पानी में डूब गए हैं. रविवार की रात से दोनों युवक लापता थे. अब दोनों युवकों का शव मिल गया है. मृतक युवकों का नाम आनंद शर्मा और कृष मिश्रा है.

आनंद शर्मा 22 साल के थे और क्रिस मिश्रा की उम्र 20 साल है. दोनों न्यू करहेड़ा कॉलोनी के रहने वाले हैं. कल करहेड़ा की तरफ बाढ़ देखने गए थे उसके बाद वो दोनों युवक वापस नहीं लौटे थे. साहिबाबाद पुलिस को आज सुबह सूचना मिली थी जिसके बादएनडीआरएफ की मदद से दोनों युवकों की तलाश की जा रही थी. इधर हिंडन नदी के बढ़े जलस्तर को देखते हुए जिला प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन विभाग की टीम और राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की टीम लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने में जुटी हुई है.

इसे भी पढ़ें – आफत की बारिश : हिंडन नदी में बढ़ा जलस्तर, कई इलाकों में घुसा पानी, फिर मंडराने लगा बाढ़ का खौफ

हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद नोएडा और गाजियाबाद में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. हिंडन नदी के आसपास रहने वाले लोगों को हटाया जा रहा है. यूपी प्रशासन ने लोगों से अलर्ट रहने के लिए भी कहा है. बता दें कि हिंडन नदी यमुना की एक सहायक नदी है. हिंडन नदी उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद से उफान पर है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक