Manipur incidence. मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाए जाने के मामले में एक और आरोपी पुलिस की गिरफ्तार में आ गया है. मणिपुर पुलिस के मुताबिक, सोमवार को थौबल जिले से मामले में 7वीं गिरफ्तारी की गई है. इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) का आरोप है कि यह घटना 4 मई को राज्य की राजधानी इंफाल से 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में हुई. हालांकि, कांगपोकपी में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज होने के बावजूद, पुलिस का कहना है कि घटना एक अलग जिले में हुई थी.

19 मई को इस घटना की वीडियो सामने आया था. जिसके एक दिन बाद यानी 20 जुलाई को पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की थी. उसी दिन तीन और गिरफ्तारी हुई. पुलिस के मुताबिक शनिवार (22 जुलाई) को गिरफ्तार किया गया पांचवां आरोपी 19 साल का है, जबकि हिरासत में लिया गया छठा व्यक्ति नाबालिग है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य में भड़की हिंसा के बाद से अब तक 160 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग विस्थापित हुए हैं.

बता दें कि 19 जुलाई को मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न कर घुमाए जाने का एक वीडियो सामने आया था. वीडियो चार मार्च यानी मणिपुर में हिंसा भड़कने के एक दिन बाद का बताया गया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद से देश समेत दुनियाभर में इस घटना की निंदा हो रही है.