नई दिल्ली. अब आप घर बैठे ऑनलाइन सस्ते दाम पर टमाटर मंगवा सकते हैं. सरकार की कृषि विपणन कंपनी नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनसीसीएफ) ने सोमवार को ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) के माध्यम से 70 रुपये प्रति किलोग्राम की रियायती दर पर टमाटर बेचना शुरू कर दिया है.

 एनसीसीएफ के प्रबंध निदेशक एनीस जोसेफ चंद्रा ने बताया कि हमने दिल्ली-एनसीआर में टमाटर की बिक्री के लिए ओएनडीसी के साथ साझेदारी की है. सब्सिडी वाला टमाटर खरीदने के लिए उपभोक्ता रोजाना सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.30 बजे तक ओएनडीसी के ऐप पर अपना ऑर्डर दे सकते हैं और इस ऑर्डर की डिलीवरी अगले दिन की जाएगी. ऑर्डर केवल 2 किलोग्राम प्रति ऑर्डर तक सीमित है. उन्होंने कहा, उपभोक्ता को बिना किसी अतिरिक्त लागत के घर पर डिलीवरी की जाएगी. चंद्रा ने कहा कि शुरुआत में टमाटर ओएनडीसी में सूचीबद्ध खरीदारों के ऐप जैसे पेटीएम, मैजिकपिन, मिस्टोर और पिनकोड के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इस ऐप का इंटरफेस सरल और उपयोगकर्ता के अनुकूल है. उपभोक्ता इन ऐप्स पर जा सकते हैं और 70 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से टमाटर ऑर्डर कर सकते हैं.