चन्द्रकांत देवांगन, दुर्ग. छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी संघ अपनी मांगों को लेकर बीते 7 दिनों से हड़ताल पर है. आज उनके कर्मचारियों ने अनोखा प्रदर्शन करते हुए तालाब में उतरकर जल सत्याग्रह किया है. सरकार का ध्यान अपनी मांगो की ओर आकर्षित करने संगठन ने कोई कसर नहीं छोड़ी है. अपने अलग-अलग प्रदर्शन के माध्यम से संगठन कभी सड़क पर उतरकर विरोध कर रहा है तो कभी सरकार की सद्बुद्धि के लिए हवन कर रहा है. इसी कड़ी में इन कर्मचारियों द्वारा आज जल सत्याग्रह किया गया है.

सरकार का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने के लिए आज संगठन के कर्मचारी जल सत्याग्रह करने पानी में उतर गए. नियमतिकरण सहित चार सूत्रीय मांग को लेकर ये कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए है. कर्मचारियों ने आज प्रदर्शन के सातवें दिन गहरे तालाब में उतरकर जल सत्याग्रह किया है.  छत्तीसगढ़ संयुक्त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ के बैनर तले सत्याग्रह में युवकों के साथ-साथ युवतियां भी शामिल रही.

बारिश के दौरान पानी में भीगते हुए सभी आंदोलनकारियों ने सुबह से ही तालाब में प्रदर्शन शुरू कर दिया. जो 4 शाम  बजे तक चलता रहा. अनहोनी ना घटे इसके मद्देनजर  पुलिस का पहरा भी लगाया गया था. प्रदर्शनकारी विभिन्न प्रदर्शन के माध्यम से अपनी मांग से शासन को अवगत करा रहे है.