भूपेन्द्र भदौरिया, ग्वालियर। शहर की मुरार थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कों द्वारा एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। दोनों ही आरोपियों को पुलिस ने पकड़ने के बाद जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में पेश किया है जहां से उन्हें बाल संप्रेक्षण ग्रह भेजे जाने की तैयारी चल रही है।

जानकारी के अनुसार त्यागी नगर की एक महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी नाबालिग बेटी के साथ लगभग डेढ़ साल से दो पड़ोसी लड़कों द्वारा दुष्कर्म किया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ोसी लड़कों को पकड़ लिया और उन्हें बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश कर उनके निर्देश का इंतजार किया जा रहा है। बच्चों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा जाएगा। महिला ने बताया कि उसके दो पड़ोसी लड़कों द्वारा नाबालिग लड़की के साथ 20 दिसंबर 2021 से अब तक कई बार दुष्कर्म किया गया है। पिछले दिनों लड़की के साथ दोनों नाबालिग लड़कों को उसकी मां ने देख भी लिया था। पूछताछ में लड़की ने बताया कि यह क्रम पिछले डेढ़ साल से चल रहा था।

Read more: MP में सूदखोरों का आतंक: व्यापारी ने वीडियो बनाकर लगा ली फांसी, सुसाइड नोट में लिखा जिम्मेदारों के नाम

विजय भदोरिया,सीएसपी का कहना है कि नाबालिग बच्चों में ऑपोजिट सेक्स के प्रति टीवी और मोबाइल के जरिए आकर्षण बढ़ा है और वे कंप्यूटर तथा अन्य संचार साधनों पर दिग्भ्रमित करने वाले कंटेंट देखकर खुद भी भ्रमित हो रहे हैं। ऐसे में बच्चों के परिजनों की जिम्मेदारी ज्यादा बढ़ गई है। बच्चे ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई में ध्यान लगाएं और अनावश्यक बातों में नहीं उलझें। यह माता-पिता के साथ ही उनके गुरुजनों की भी जिम्मेदारी होनी चाहिए। जिन बच्चों के हाथों में कलम किताब होनी चाहिए वे अभी से अपनी आपराधिक छवि गढ़ रहे हैं यह देश के भविष्य के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ है।

Read more: Bhopal News: घरेलू सिलेंडरों के दुरुपयोग और अवैध भंडारण मामले में बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में गैस सिलेंडर जब्त, कलेक्टर के निर्देश पर एक्शन

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus