शब्बीर अहमद, भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन वाले बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अरुण यादव ने कहा कि आज कल मोदी जी को ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन की बड़ी याद आ रही है। साथ ही उन्होंने अंग्रेजों-आतंकियों से संबंध रखने वाले संघ-भाजपा के नेताओं के संबंध बताए है।

अरुण यादव ने ट्वीट कर लिखा- आज कल मोदी जी को बड़ा ईस्ट इंडिया कंपनी व इंडियन मुजाहिदीन याद आ रहा है। देखिये भाजपा और उनके पूर्वजों के अंग्रेजों और आतंकियों से कैसे संबंध थे।

  1. सावरकर- जिन्नाह के हमदर्द – अंग्रेजों से माफी मांगना
  2. हिन्दू महासभा – भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध
  3. ध्रुव सक्सेना- ISI एजेंट, मप्र भाजपा नेता
  4. प्रदीप कुरुलकर – संघ के नेता, ISI एजेंट
  5. निरंजन होजई- भाजपा नेता, आतंकियों को फंडिंग।

विपक्षी गठबंधन के ‘INDIA’ नाम पर MP में VIDEO वॉर: एक-दूसरे के वीडियो बनाकर वायरल कर रही बीजेपी-कांग्रेस, लिखा- नाम बदलने से नियत नहीं बदलती

पीएम मोदी ने दिया था ये बयान

विपक्षी दलों के गठबंधन के नाम INDIA (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव एलायंस) को लेकर तनातनी जारी है। मंगलवार को पीएम मोदी ने विपक्षी महागठबंधन के INDIA के तौर पर नए नामकरण पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि नाम में इंडिया या इंडियन लगा लेने से कोई भारतीय नहीं होता। उन्होंने इस दौरान आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन और ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी का भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा था कि इंडियन मुजाहिदीन, ईस्ट इंडिया कंपनी और पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नाम में भी इंडिया था।

सीएम शिवराज ने कसा तंज

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी विपक्षी एकता पर तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा लिखा ‘बबूल’ ने अपना नाम ‘गुलाब’ रखा है. I.N.D.I.A. वाले बाबा से यही पूछना था कि क्या अब ‘गुलाब’ से ‘खुशबू’ आएगी।

CM शिवराज ने ‘INDIA’ पर कसा तंज: ट्वीट कर कहा- ‘बबूल’ ने अपना नाम ‘गुलाब’ रखा है, क्या अब ‘गुलाब’ से ‘खुशबू’ आएगी

विपक्षी दलों ने रखा ‘INDIA’ नाम

बता दें कि बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक के आखिरी दिन गठबंधन का नया नाम ‘I.N.D.I.A’ रखा गया है। विपक्ष के मुताबिक, INDIA का अर्थ है- I – भारतीय, N – राष्ट्रीय, D – विकासात्मक, I – समावेशी, A – गठबंधन। संयुक्त विपक्ष की बैठक में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन, राजद प्रमुख लालू प्रसाद समेत 26 पार्टियों के नेता मौजूद थे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus