स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज (India tour of West Indies) के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) समाप्त हो चुकी है. पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) और ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) एक-साथ नजर आए, लेकिन मैदान पर खेलते हुए नहीं बल्कि कमेंट्री बॉक्स में. इस दौरान ईशांत ने जहीर और विराट कोहली (Virat Kohli) से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाया. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा कि कैसे कोहली के एक कैच छोड़ने पर जहीर ने उनसे कहा था कि तुमने मेरा करियर समाप्त कर दिया.

बता दें कि, जहीर और ईशांत दोनों ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 311 विकेट हासिल किए. जहीर ने जहां 92 टेस्ट मैच खेले तो इस मुकाम तक पहुंचने में ईशांत को 105 टेस्ट मैच लग गए. इन आंकड़ों को दिखाते हुए कमेंट्री के दौरान जब जहीर से पूछा गया कि वह क्यों 100 टेस्ट नहीं खेल सके. तब ईशांत ने खुलासा करते हुए कहा कि 2014 में न्यूजीलैंड दौरे पर ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का कैच कोहली ने छोड़ा तो उन्होंने तिहरा शतक जड़ डाला था. ऐसे में जहीर की गेंद पर कैच छोड़ने के बाद कोहली ने माफी मांगी. लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी, मैकुलम ने तिहरा शतक जड़ दिया था. उस समय जहीर ने कोहली से कहा था कि तुमने तो मेरा करियर ही समाप्त करवा दिया.

जहीर ने ईशांत के किस्से के बाद स्पष्टीकरण भी दिया. उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा. मेरा मतलब है कि सिर्फ दो ऐसे खिलाड़ी हैं. किरण मोरे ने ग्राहम गूच का कैच छोड़ा था. तब उन्होंने तिहरा शतक जड़ा था. इसके बाद कोहली ने कैच छोड़ा और किसी ने तिहरा शतक बनाया. फिर कोहली ने मुझसे कहा ऐसी बात मत करो. जाहिर है ये सब अच्छा नहीं है कि कैच छूट गया और रन बनते चलते गए. ज्ञात हो कि वेलिंगटन में यही टेस्ट मैच भारत के लिए जहीर का अंतिम मैच साबित हुआ. इसके बाद 2012 में जहीर ने भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंतिम वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें