आगरा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में आकर बड़ी घोषणा की है. सीएम ने जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन का नाम बदल कर मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन किया. अब मनकामेश्वर मंदिर के नाम से मेट्रो स्टेशन होगा. स्टेशन का नाम बदलने की मांग चल रही थी. सीएम ने मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन नाम लिया. उन्होंने मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन नाम से संबोधित किया.

दरअसल, MLA जीएस धर्मेश समेत कई नेताओं ने मनकामेश्वर मंदिर स्टेशन किए जाने की मांग की थी. वहीं मेट्रो परियोजना के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि सरकार जो नाम चाहती है वही रखा जाएगा. जो सरकार कहेगी वही किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: INDIA गठबंधन से BJP में घबराहट… अखिलेश यादव बोले- भाजपा का UP के साथ ही पूरे देश में होगा सफाया

आगरा में सीएम योगी ने कहा कि जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशन अब मनकामेश्वर मंदिर के नाम से पहचाना जाएगा. इसके साथ ही काफी समय से मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने को लेकर चल रही चर्चा पर विराम लग गया. बुधवार को सीएम मथुरा के आगरा दौरे पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने ताज ईस्ट गेट के मेट्रो स्टेशन का शुभारंभ किया.

इसे भी पढ़ें: हाईटेंशन करंट से 6 कांवड़ियों की मौत का मामला, अखिलेश यादव बोले- परिजनों को 1 करोड़ और सरकारी नौकरी दे सरकार

बता दें कि अब हाईस्पीड मेट्रो ट्रेन का ट्रायल भी किया गया. सीएम योगी ने बताया कि ये आगरा मेट्रो अगस्त 2024 में चलनी थी. उन्होंने कहा कि काम की रफ्तार तेज है जिसकी वजह से अब मेट्रो अगले साल फरवरी में ही शुरू हो जाएगी. सीएम ने कहा कि तीन एलिवेटेट स्टेशन भी बनकर तैयार हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें: कारगिल विजय दिवस पर CM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले- हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी है

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक