अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून का दौर जारी। राजधानी भोपाल में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही इन जगहों पर मध्यम से भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया है।

एमपी में विकास पर्व के 10 दिन पूरे: अब तक हो चुके 18 हजार 95 करोड़ 72 लाख के भूमि पूजन और लोकार्पण

मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। प्रदेश कुछ हिस्सों में तेज बारिश हो रही है तो कहीं धूप और बादल से ठंडक और गर्माहट हो रही है। वहीं राजधानी भोपाल में आज यानी 27 जुलाई की सुबह से तेज बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिक की माने तो आने वाले कुछ समय तक ऐसा ही सिसिला चलते रहेगा। इसके साथ ही प्रदेश के कई जिलों में धूप निकल रही है। वैज्ञानिक ने बताया कि सिस्टम अभी धीमा है जिसके कारण कही कही मौसम बदला हुआ है। पर आने वाले एक हफ्ते के बाद फिर पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होगी।

MP Breaking: भोपाल जोन-1 के 7 उप निरीक्षकों का ट्रांसफर, देखें कौन कहां…

इन जिलों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग के नए पूर्वानुमान के अनुसार, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सागर, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, खरगोन, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, कलां भिंड, मुरैना जैसे जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया हैं।

इन जिलों में किया यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, भोपाल, इंदौर, उज्जैन और नर्मदापुरम में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

बतादें कि, मध्यप्रदेश में 1 जून से अब तक ओवरऑल 8% बारिश ज्यादा हुई है। सिस्टम धीमे होने से प्रदेश के कई जिलों में बारिश का सिलसिला रुक गया गई पर मानसूनी सिस्टम की एक्टिविटी से एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू होगा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus