आशुतोष तिवारी, रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा से खाकी को शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां चोरी की शिकायत दर्ज कराने थाने गई 9 माह की गर्भवती महिला के साथ पुलिसकर्मी ने अभद्रता की। गर्भवती महिला अपने पति के साथ गाड़ी और मोबाइल चोरी की रिपोर्ट लिखाने के लिए दो दिनों से थाने के चक्कर लगा रही थी लेकिन थाने में मौजूद पुलिसकर्मी ने उसकी रिपोर्ट तक नहीं लिखी और आरक्षक उल्टा ही महिला से उसकी औकात पूछने लगा। वहीं वर्दी का रौब दिखा कर महिला को धमकाया।

रपटा में बहे दूसरे युवक का शव 20 किमी दूर मिलाः उफनती गंजाल नदी के रपटे में कल बह गए थे दो युवक

समान थाना अंतर्गत जनता कालेज के पास रहने वाली महिला साधना तिवारी ने बताया की 26 जुलाई को उनके पति नए बस स्टैंड गए थे जहा से उनकी बाइक चोरी हो गई, जिसकी सूचना थाने को दी गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्हें बजे अनजान नम्बर से फोन के माध्यम से सूचना मिली की बाइक सिरमौर चौराहा स्थिति रामगोविन्द में खड़ी है, इस बात की सूचना फौरन थाने पहुंचकर दी और पुलिस वालो को साथ चलने को कहा तो उन्होंने मना करते हुए कहा खुद चली जाओ। थाने में उस वक्त न थाना प्रभारी थे न मुंशी। 

सीएम राइज स्कूल: विद्याथिर्यों को गायत्री मंत्र बोलने से प्रिंसिपल ने रोका, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बताया गया वो शाम को 5 बजे तक मिलेंगे, शाम को थाने पहुंचने पर पुलिस वाले एफ.आई.आर. नहीं लिख रहें, वर्दी का रौब दिखाते हुए आरक्षक और मुंशी ने बदसलूकी किया। धमकी देते हुए कहा कि तेरे पति को जेल में डाल देंगे। महिला के मुताबिक आरक्षक अभय यादव जूता मारने को कहता है, हाथ मरोड़ कर धक्का देते हुए बोला की जाओ तुम्हारी एफ.आई.आर. नहीं लिखेंगे जो करना है कर लो।  

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मानसून की रफ्तार पड़ी धीमी, एक हफ्ते बाद होगा सिस्टम एक्टिव, फिर शुरू होगा झमाझम बारिश का सिलसिला

आपको बता दे की महिला 9 माह की प्रेग्नेंट है, ऐसे हालातों में सरकार भी उन्हें 6 माह की छुट्टी देकर आराम करने को कहती है। स्वयं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते है की महिलाओं पर अत्याचार करने वालो पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई  करो उसके बावजूद भी महिलाओ को लेकर पुलिस कितनी संवेदनशील है यह देखा जा सकता है कि एक महिला जो गर्भवती  है उसके साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है।

MP Breaking: भोपाल जोन-1 के 7 उप निरीक्षकों का ट्रांसफर, देखें कौन कहां…

वहीं इस पूरे मामले को लेकर समान थाना प्रभारी ने अपने स्टाफ की गलतियों को छुपाते हुए कहा की महिला के पति द्वारा अपने किसी साले को मोटरसाइकिल दी गई थी। लेकिन साले ने मोटरसाइकिल नहीं लौटाई और उसका फोन बंद था। जिसके बाद यह थाने शिकायत लेकर आए थे लेकिन एफ.आई.आर. करवाने से मना कर दिया था। वीडियो बनाने को लेकर स्टाफ के साथ कुछ कहा सुनी हुई है ये जांच का विषय है, जांच होने के बाद जैसे तथ्य सामने आयेंगे कार्रवाई की जायेगी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus