आईपीएल के 17वें सीजन के 2024 में होने वाले मुकाबले मोहाली स्थित पीसीए स्टेडियम में आईपीएल के मुकाबले नहीं, बल्कि मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादविंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम (Maharaja Yadvindra Singh Cricket Stadium) में होंगे।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) के अध्यक्ष अमरजीत मेहता ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण कार्य 2017 में शुरू किया गया था लेकिन कुछ समय से इसका निर्माण कार्य धीमी गति से हो रहा था।

पिछले दिनों पीसीए के सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई और कार्य की समीक्षा की गई। इसके बाद इसके काम मे तेजी लाई गई है। अब इसका निर्माण कार्य तकरीबन पूरा हो गया है। अभी तक स्टेडियम के निर्माण कार्य में लगभग 100 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।


अमरजीत मेहता ने बताया कि मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम में तैयार विकेट की टेस्टिंग शुरू हो चुकी है। इस पिच पर जिला और घरेलू मैचों के मुकाबले होंगे। स्टेडियम में विकेट को बनाने में पिच क्यूरेटर ने काफी मेहनत की है। अगले वर्ष आईपीएल के मुकाबले इसी पिच पर खेले जाएंगे।

बीसीसीआई की ओर से मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैचों की सूची जारी की गई थी। इसके तहत पीसीए को एक वनडे और टी-20 मैच की मेजबानी दी गई है। इस पर पीसीए के अध्यक्ष अमरजीत सिंह मेहता ने बीसीसीआई के सचिव जय शाह का धन्यवाद किया।

Now the 17th season of IPL will be held at Maharaja Yadvindra Singh Cricket Stadium, not Mohali.