अमृतांशी जोशी, भोपाल/राजगढ़। राजगढ के शासकीय सीएम राइज स्कूल में बच्चों को गायत्री मंत्र गाने से मना करने मामले सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने जहां सरकार पर निशाना साधा है, वहीं मामले को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश है। शिक्षा मंत्री ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। कहा कि इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

MP BREAKING: एसआई ने टीआई को मारी गोली, खुद को थाने में किया कैद, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

सरकार BJP की, स्कूल BJP का -कांग्रेस
स्कूल में गायत्री मंत्र पर रोक को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा कि, सरकार BJP की, स्कूल BJP का, प्राचार्य सरकारी कर्मचारी, तो किसी भी चीज़ में परेशानी क्यों है। उन्होंने आगे कहा कि, सबसे मज़े की बात तो ये है कि उनकी ही एक अंग ABVP इसके ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहे है। ये पूरा मामला चुनावी साल में इस तरह की चीज़ों को तूल देने का है। मूल मुद्दे जैसे किसान बेरोजगारी, महिलाओं पर अपराध से BJP ध्यान भटकाना चाहती है। इसलिए इस तरह के मामलों को तूल दिया जाता है।

MP ELECTION: अगस्त में भारत निर्वाचन आयोग लेगा चुनावी तैयारियों का जायजा, कलेक्टर ट्रेनिंग प्रोग्राम का आज अंतिम दिन

इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-शिक्षा मंत्री

सीएम राइज स्कूल में गायत्री मंत्र रुकवाने पर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बयान सामने आया है। राजगढ़ में स्कूल में गायत्री मंत्र रोकने के मामले में मंत्री इंदर सिंह ने मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं। इंदर सिंह ने कहा कि, इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सारे स्कूलों में भारतीय संस्कृति और परंपरा के अनुसार ही शिक्षा दी जाएगी।

गायत्री मंत्र पर रोक को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश
संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्र शेखर तिवारी ने अपने बयान में कहा कि, प्रिंसिपल और स्कूल की मुस्लिम टीचर को बर्खास्त करना चाहिए। मां सरस्वती का मंदिर विद्या का मंदिर स्कूल होता है। विद्यालय में जब मां सरस्वती की पूजा की जा सकती है तो गायत्री मंत्र क्यों नहीं पढ़ा जा सकता। हम हिंदुस्तान में निवास कर रहे हैं और हिंदुस्तान में हिंदू धर्मावलंबियों की संख्या अगर ज्यादा है, तो सनातन धर्म को मानने में क्या बुराई है। कहीं स्कूलों में तिलक में हटवा दिया जाता है कई स्कूलों में कलावा खुलवा दिया जाता है। इस प्रकार हमारे धर्म का अपमान अब कतई हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

MP: जज ने इस्तीफा देकर ली बीजेपी की सदस्यता, इधर जनजातीय मंच के सोहन सिंह ने भी थामा BJP का हाथ

बता दें कि, राजगढ जिले के ब्यावरा के शासकीय सीएम राइज स्कूल में विद्यार्थी राष्ट्रगान के बाद प्रार्थना में गायत्री मंत्र बोल रहे थे। तभी अचानक से प्राचार्य बच्चों पर भड़ उठे और मंत्र पढ़ने से उन्हें रोका। इसके साथ ही बच्चों से पूछा कि किसने उनसे कहा ये मंत्र पढ़ने को। वायरल वीडियो में बच्चे गायत्री मंत्र बोल रहे थे तभी स्कूल के प्राचार्य ने उन्हें डांटते हुए रोका और कहा तुमको किसने कहा कि यह मंत्र पढ़ो..! तभी वीडियो बना रहे एक शिक्षक के पास शिक्षिका आई और उनसे पूछती विडियो क्यों बना रहे है’। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से फैल रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus