भूपेन्द्र भदौरिया, ग्वालियर। प्रेमी से मिलने पाकिस्तान जाने वाली भारत की अंजू मीणा (Anju Meena) मामले में अब नया मोड आ गया है। ग्वालियर में हिंदू महासभा (MP- Gwalior-Anju Meena Hindu Mahasabha) ने अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस के खिलाफ जांच कराने की मांग की है। हिंदू महासभा का आरोप है कि परिवार को बाहर से फंडिंग मिलती है।

भारत से पाकिस्तान जाने वाली अंजू का एमपी कनेक्शन: पिता ने बताया सनकी लड़की, प्यार के लिए मासूम बच्चों को छोड़कर आशिक के पास जाना शर्म की बात

हिंदू महासभा के नेताओं का कहना है कि अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस और परिवार 40 साल पहले भिंड में रहता था, लेकिन अब ग्वालियर के टेकनपुर क्षेत्र के बोना गांव में निवास कर रहा है। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा कि अंजू के पिता ने हिन्दू धर्म से ईसाई धर्म में अपनाया था, जिसके बाद गया प्रसाद ने कई लोगों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित भी कर चुका है। हिंदू महासभा की 11 सदस्यीय टीम ने जांच के दौरान पाया कि गयाप्रसाद थॉमस बीएसएफ जैसे अतिसंवेदनशील क्षेत्र में निवास करता है और उन्हें यह भी आशंका है कि गया प्रसाद और उसके परिवार को बाहरी लोगों से फंडिंग होती है।

सरहद पार फिर धड़का दिल ! अब इंडिया की अंजू पहुंची पाकिस्तान, FB में हुई दोस्ती और लांघ दी सीमा, पढ़िए सीमा हैदर जैसी कहानी

हिंदू महासभा ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से मांग की है कि अंजू के पिता और उसके परिवार की गहराई से जांच होनी चाहिए और अगर संदिग्ध पाए जाते हैं तो कड़ी से कड़ी उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। वहीं दूसरी ओर हिंदू महासभा ने ताजियों में डीजे संचालन पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। उनका कहना है की जब डीजे पर शादी ब्याह में और अन्य समारोह में प्रतिबंध लग चुका है तो ताजियों में क्यों नहीं।

बता दें कि ग्वालियर के टेकनपुर के बोना गांव में अंजू के पिता गया प्रसाद का घर है। 15 साल की उम्र तक अंजू यही रही है। इसके बाद वह अपने ननिहाल उत्तर प्रदेश के कैलोर में रहती थी। अंजू के पिता गया प्रसाद के 5 बच्चे हैं, जिसमें चार बेटी और एक बेटा है। तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। एक बेटा और एक बेटी कुंवारे हैं, जो दिल्ली में रहते हैं। अंजू की शादी राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में रहने वाले अरविंद से हुई है। उसके दो बच्चे भी हैं।

फेसबुक से हुई थी दोस्ती

35 साल की अंजू की फेसबुक पर पाकिस्तान के 29 साल के नसरुल्लाह से दोस्ती हुई थी। पाक सुरक्षा के मुताबिक दोनों की दोस्ती की जांच चल रही है। भारतीय लड़की अंजू का कहना है कि वह नसरल्लाह के बिना नहीं रह सकती।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus