स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है. टीम गुरुवार, 27 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI 2023) का आगाज करने जा रही है. लेकिन, इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के लिए बुरी खबर सामने आई है. तेज गेंदबाजी मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) चोटिल होने के कारण वनडे टीम से बाहर हो गए हैं. वह भारत लौट आए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज ही नहीं बल्कि आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए भी यह खबर अच्छी नहीं है.

बता दें कि, आगामी एशिया कप से पहले यह भारत की आखिरी वनडे सीरीज है. एशिया कप 30 अगस्त से खेला जाएगा. सिराज भारतीय टीम के लिए एक महत्वपूर्ण गेंदबाज है. शीर्ष गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की गैर मौजूदगी में सिराज ही तेज गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे थे. लेकिन, अब उन्होंने भी टखने में दर्द की शिकायत की जिस कारण वह वनडे सीरीज बाहर हो गए है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है. तेज गेंदबाज सिराज ने अपने टखने में चोट की शिकायत की थी. एतिहातन बीसीसीआई मेडिकल टीम ने उन्हें आराम की सलाह दी है, जिस कारण वह बाहर हुए हैं.

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने हाल ही में खत्म हुए दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल सात विकेट चटकाए थे. अंतिम टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने पांच विकेट झटके थे. सिराज की भारतीय दल में अब एक महत्वपूर्ण स्थान है. वनडे करियर की बात करें तो 29 वर्षीय सिराज अब तक 24 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 43 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 4.78 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें