समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में 6 अगस्त 2023 को कन्नौज में समाजवादी विकास-रोजगार यात्रा निकाली जाएगी। कन्नौज में काऊमिल्क प्लांट से मंडी तक समाजवादी बड़ी संख्या में इस यात्रा में शिरकत करेंगे। अखिलेश यादव की यह यात्रा भाजपा सरकार के दौर में कन्नौज सहित पूरे प्रदेश में विकास कार्यों की बर्बादी को रेखांकित करेगी। अपने इत्र के लिए मशहूर कन्नौज अपने दुर्दिनों के दौर से गुजर रहा है।

अखिलेश यादव ने कन्नौज के विकास के लिए दूरदर्शी नीतियां अपनाते हुए कई कदम उठाए थे। कन्नौज इत्र उद्योग के लिए मशहूर है, इस उद्योग के विकास के साथ इत्र म्यूजियम बनाने की योजना बनाई थी। कन्नौज में काऊमिल्क प्लांट भी समाजवादी सरकार में लगा था। दुग्ध विकास की इस योजना को भाजपा ने बर्बाद कर दिया। यहां एशिया की सबसे बड़ी आलू मंडी चालू करने का काम भी हुआ था। कन्नौज में जिला अस्पताल में महिला विंग का निर्माण और कन्नौज-तिर्वा 4 लेन सड़क का भी निर्माण हुआ था।

उत्तर प्रदेश में जबसे भाजपा सरकार में आई है तब से न सिर्फ राज्य का विकास अवरूद्ध हुआ है बल्कि रोजगार न मिलने से नौजवानों का भविष्य भी अंधकार में हो गया है। भाजपा ने समाजवादी सरकार के विकास कार्यों को बर्बाद करना ही अपना विद्वेषी स्वभाव बना लिया है। इन दिनों गर्मी की तपन, बिजली की महंगाई के साथ घंटों-घंटों कटौती से लोग त्रस्त है।

सपा ने कहा, भाजपा सरकार ने जनता से किया गया अपना एक भी वादा पूरा नहीं किया है। किसानों को उनकी फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) भी नहीं मिली है। रोटी-रोजगार के भी वादे हवाई साबित हुए है। विपक्षियों को हर तरह से परेशान किया जा रहा है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

विकास कार्यों के प्रति भाजपा की उपेक्षापूर्ण नीति और कानून व्यवस्था की बदहाली को देखते हुए जनता में भारी आक्रोश है। अखिलेश यादव 6 अगस्त 2023 को समाजवादी विकास-रोजगार यात्रा का नेतृत्व करेंगे।

इसे भी पढ़ें: कारगिल विजय दिवस पर CM योगी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, बोले- हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी है

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक