BCCI Big Decision: वनडे वर्ल्ड कप के तहत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले मैच को दोबारा आयोजित करने की चर्चा जोरों पर है. इन चर्चाओं के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विश्व कप के आयोजन को लेकर गुरुवार को राज्य बोर्डों के साथ एक अहम बैठक की.

मैच की तारीख में कोई बदलाव नहीं

हालांकि रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बैठक का मुख्य फोकस भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले मैच की तारीख पर था, लेकिन मैच की तारीख में फिलहाल कोई बदलाव नहीं हुआ है. 15 अक्टूबर को नवरात्रि का पहला दिन पड़ने के कारण कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि भारत-पाकिस्तान मैच 14 अक्टूबर को शिफ्ट किया जाएगा.

दो-तीन दिन में फैसला हो जायेगा

हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मीडिया को बताया कि इस मुद्दे पर दो से तीन दिन में फैसला ले लिया जाएगा. अंतिम निर्णय लेने से पहले इस मामले पर आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा की जाएगी. जय शाह ने कहा है कि शेड्यूल में बदलाव हो सकता है. दरअसल, आईसीसी के तीन पूर्ण सदस्य देशों ने मैचों में अंतर का हवाला देते हुए आईसीसी से तारीखें बदलने को कहा है.

शेड्यूल में मामूली बदलाव हो सकते हैं

शाह ने कहा कि कार्यक्रम में मामूली बदलाव हो सकते हैं. बीसीसीआई ने टिकटों की कीमत पर राज्य संघों से भी बात की है. हाउसकीपिंग, शौचालय और साफ-सफाई जैसे मामलों पर भी चर्चा की गई. इसने स्टेडियम के अंदर मुफ्त पानी की बोतलें उपलब्ध कराने के लिए कोका-कोला के साथ भी समझौता किया है.

10 स्थानों पर 48 मैच खेले जाएंगे

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले महीने वनडे विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की थी. टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में, गत चैंपियन इंग्लैंड अक्टूबर में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछले संस्करण के उपविजेता न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. 10 स्थानों पर कुल 48 मैच खेले जाएंगे. फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा. भारत का पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से होगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus