नई दिल्ली . तिहाड़ जेल में कैदियों के पास हथियार और मोबाइल मिलने के मामले थम नहीं रहे. ताजा मामले में कैदियों ने खुदाई कर जमीन के नीचे मोबाइल व हथियार छिपाकर रखे हुए थे.

जेल संख्या तीन में छापामारी के दौरान जेल अधिकारियों ने जेल से मोबाइल सहित कई प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद की हैं. जेल प्रशासन अब यह पता करने में जुटा है कि इसका उपयोग कौन कर रहा था. जांच जारी है.

जेल संख्या तीन के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें जेल में कैदियों के मोबाइल इस्तेमाल करने की पुख्ता सूचना मिली थी. इसके बाद बैरकों में तलाशी अभियान चलाया गया. इस दौरान जेलकर्मी को एक वार्ड के नजदीक भूतल पर खुदाई का निशान मिला. जेलकर्मी ने पाया कि खुदाई के निशान को छिपाने की कोशिश की गई है. जेलकर्मियों ने जमीन खोदनी शुरू की तो दो फीट की खुदाई के बाद मोबाइल की बरामदगी शुरू हुई. तीन फीट आते-आते जेलकर्मियों को पांच मोबाइल, दो डाटा केबल, एक अडॉप्टर, एक चाकू व एक सुआ बरामद हुआ.

इसके अलावा 26 जुलाई को सेंट्रल जेल नंबर 11 (मंडोली) में एक और तलाशी अभियान चलाया गया, जिसमें 3 सिम के साथ 3 कचौड़ा मोबाइल और दम के लिए हाथ से बने सिगरेट जैसे अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किए गए. मामले को आगे की जांच और कानून के अनुसार आवश्यक कार्रवाई के लिए भेज दिया गया है.