Multibagger Stock: आज के कारोबार में भले ही घरेलू शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है, लेकिन इस बिकवाली में भी कई शेयरों ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखा. आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने न सिर्फ आज बाजार को पछाड़ दिया है, बल्कि लंबी अवधि में बाजार को मात देकर मल्टीबैगर रिटर्न देने वाला भी साबित हुआ है।

आज भी शेयर 5 फीसदी चढ़े
हम आपको पावर स्टॉक जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के शेयर के बारे में बता रहे हैं। आज गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स करीब 450 अंक गिर गया, जबकि जीनस पावर इंफ्रा के स्टॉक में 5 फीसदी की बढ़त देखी गई। हालांकि, पिछले पांच दिनों पर नजर डालें तो ब्रॉड मार्केट और जीनस पावर इंफ्रा दोनों लगभग बराबर घाटे में हैं।

यह कंपनी का मार्केट कैप है
यह शेयर फिलहाल अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर के करीब कारोबार कर रहा है। आज यह 184.10 रुपये पर बंद हुआ, जबकि इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 194 रुपये है। फिलहाल इस कंपनी का मार्केट कैप 4,720 करोड़ रुपये है। इस लिहाज से यह बिजली कंपनी स्मॉलकैप श्रेणी की है.

6 महीने में बना मल्टीबैगर
पिछले एक महीने में इस शेयर की कीमत करीब 60 फीसदी बढ़ी है, जबकि पिछले छह महीने के दौरान इसकी कीमत करीब 100 फीसदी बढ़ी है. इस साल जनवरी से जीनस पावर इंफ्रा के शेयर की कीमत 117 फीसदी बढ़ गई है. पिछले एक साल के हिसाब से इसकी कीमत में 136 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

3 साल में इस तरह बढ़ी कीमत!
तीन साल पहले इस कंपनी के शेयर की कीमत महज 23 रुपये थी. इसका मतलब है कि पिछले 3 साल में जीनस पावर इंफ्रा के शेयर में 8 गुना से ज्यादा की तेजी आई है। इसके मुताबिक, अगर किसी निवेशक ने 3 साल पहले इस शेयर में 12-13 हजार रुपये का निवेश किया होता, तो उसके निवेश का मूल्य अब 1 लाख रुपये होता.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus