Udupi College Case: उडुपी कॉलेज में कथित एमएमएस कांड को लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने-सामने हैं. शुक्रवार को बीजेपी नेत्री शकुंतला को कर्नाटक पुलिस ने बेंगलुरु में गिरफ्तार कर लिया. शकुंतला पर कथित तौर पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट करने का आरोप है.

दरअसल, कांग्रेस के एक नेता ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी उडुपी मामले को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रही है. इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए शकुंतला ने लिखा कि अगर सिद्धारमैया की बहू या उनकी पत्नी के साथ भी ऐसा होता तो भी क्या वे भी यही कहतीं?

मुख्यमंत्री के खिलाफ कथित अपमानजनक पोस्ट ट्विटर और फेसबुक पर साझा किए गए थे. इसके बाद बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में शकुंतला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी छात्राओं को निलंबित कर दिया गया

कर्नाटक के उडुपी में एक कॉलेज की तीन छात्राओं पर महिला शौचालय में चोरी-छिपे वीडियो रिकॉर्ड करने का आरोप लगा है. यह घटना पिछले हफ्ते तब सामने आई जब एक छात्रा को शौचालय में एक मोबाइल फोन मिला. उसने कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी दी.

हालांकि, डिवाइस की जांच में कोई आपत्तिजनक सामग्री सामने नहीं आई और छात्र ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने से इनकार कर दिया. हालांकि, कॉलेज प्रशासन ने घटना की सूचना पुलिस को दी और रविवार को तीनों को निलंबित कर दिया.

बीजेपी राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही

भाजपा राज्य सरकार की कथित निष्क्रियता के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है. दावा कर रही है कि वह मामले को हल्के में ले रही है. उस पर लीपापोती का आरोप लगा रही है.

हालांकि, कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने इसे छोटी घटना बताया. उन्होंने कहा कि यह एक छोटी सी घटना है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह दोस्तों के बीच हुआ. क्या इसे बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाना चाहिए और राजनीतिक रंग दिया जाना चाहिए?

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus